महिला यौन उत्पीड़न के आरोपी भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह को तुरंत गिरफ़्तार किया जाए- चौधरी संतोख सिंह

भाजपा सांसद ब्रजभूषण सिंह पर पहले ही संगीन धाराओं में 38 मुक़दमे दर्ज हैं।
सरकार महिला पहलवानों और खिलाड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित करे।
सरकार महिला पहलवानों और खिलाड़ियों को प्रतिस्पर्धाओं में हिस्सा लेने के लिए सुरक्षित और उत्पीड़न मुक्त वातावरण प्रदान करे।

गुरुग्राम। 29 अप्रैल,2023- संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष एवं जिला बार एसोसिएशन गुरुग्राम के पूर्व प्रधान चौधरी संतोख सिंह ने अपने साथियों के साथ जंतर मंतर पर जाकर महिला पहलवानों के धरने को समर्थन दिया और सरकार से मांग की कि महिला यौन उत्पीड़न के आरोपी भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह को तुरंत गिरफ़्तार किया जाए।उन्होंने कहा कि ब्रजभूषण सिंह पर पहले ही संगीन धाराओं में 38 मुक़दमे दर्ज हैं।

संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम यौन उत्पीड़न और अधिकारियों द्वारा कार्रवाई की कमी के खिलाफ भारतीय पहलवानों के विरोध के साथ एकजुटता से खड़ा है।पिछले कई दिनों से पहलवान भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृज भूषण सिंह के खिलाफ सरकार की निष्क्रियता का विरोध कर रहे हैं, जिन पर कई महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

पहलवानों ने पुलिस पर मामले को गंभीरता से नहीं लेने का आरोप लगाया है। दिल्ली पुलिस शुरू से ही एफ़आइआर दर्ज करने से हिचक रहे थी।जब दिल्ली पुलिस को सुप्रीम कोर्ट से फटकार की आशंका हुई, तभी वह एफ़आइआर दर्ज करने के लिए तैयार हुई।

यह देखते हुए कि कैसे केंद्र सरकार ने अपने ही सांसद के हाथों खिलाड़ियों की पीड़ा के प्रति आंखें मूंद ली हैं, ऐसे में महिला पहलवानों द्वारा निष्पक्ष और पारदर्शी जांच की उनकी याचिका और भी महत्वपूर्ण हो जाती है।

उन्होंने सरकार से माँग की कि भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह को गिरफ़्तार करके कड़ी कार्रवाई की जाए।उन्होंने सरकार से यह भी माँग की कि सरकार महिला पहलवानों और खिलाड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और उन्हें प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक सुरक्षित और उत्पीड़न मुक्त वातावरण प्रदान करने के लिए तत्काल कार्रवाई की जाए।

इस अवसर पर उनके साथ जयप्रकाश रेढू,तारीफ़ सिंह गुलिया,नवनीत रोज़खेडा,सुनील कुमार,मनोज कुमार,आकाशदीप तथा अन्य व्यक्ति शामिल थे।

Previous post

सक्षम हरियाणा प्रदर्शनी : देहरादून के भारतीय प्राणी सर्वेक्षण की शानदार जानकारी ….. महिलाओं की पसंद के स्टाॅल भी

Next post

ऑस्ट्रेलिया में अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव के दूसरे दिन  वर्चुअल  मोड में जुड़े मुख्यमंत्री

You May Have Missed

error: Content is protected !!