खिलाड़ियों के समर्थन में जंतर-मंतर पहुंचे सांसद दीपेंद्र हुड्डा

खिलाड़ियों को न्याय मिलना चाहिएन्याय दिलाने के लिये जो कुर्बानी देनी पड़ेगी हम पीछे नहीं हटेंगे – दीपेंद्र हुड्डा

धर्मजाति और दलगत राजनीति से ऊपर उठकर कार्रवाई करे सरकार – दीपेंद्र हुड्डा

चंडीगढ़, 28 अप्रैल। सांसद दीपेंद्र हुड्डा दिल्ली के जंतर मंतर स्थित धरनास्थल पर खिलाड़ियों के समर्थन में पहुंचे। उन्होंने खिलाड़ियों की मांगों और धरने का पूर्ण समर्थन करते हुए कहा कि न्याय के लिये तीन महीने बाद फिर से खिलाड़ियों को सड़कों पर आना पड़ा। इससे सरकार की नीयत पर भी प्रश्नचिन्ह खड़ा होता है। सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि आरोपी को बचाने में पूरा सिस्टम लग गया है। जो लोग अन्याय को ढंकने में आरोपी को बचाने में आज चुप हैं या उस अन्याय के साथ खड़े हैं वो भी दोषी हैं।

ये खिलाड़ी हैं, पीछे हटने वाले नहीं इन्होंने तो मैट पर मेडल जीतने के लिये दुनिया को झुका दिया। बड़े खेद की बात है कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में जो खिलाड़ी स्टेडियम में प्रदर्शन करते थे और उनके प्रदर्शन से दुनिया में तिरंगा फहराया जाता था, राष्ट्रगान की धुन बजती थी, सारा देश तालियां बजाता था; क्या वजह है कि आज उनको मजबूर होकर जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करना पड़ रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि जब तक बेटियों को न्याय नहीं मिलेगा न तो हम चैन से सोयेंगे न ही इस सरकार को चैन से सोने देंगे। बेटियों को न्याय दिलाने के लिये कोई भी कुर्बानी देनी पड़ेगी तो हम पीछे नहीं हटेंगे। दीपेन्द्र हुड्डा ने मांग करी कि FIR दर्ज हो और सीबीआई जांच हो।

उन्होंने कहा कि खिलाड़ी की न कोई जाति होती है न धर्म होता है न ही प्रदेश होता है, खिलाड़ी देश के होते हैं। उन्हें किसी धर्म, जाति या दलगत राजनीति से देखने की बात नहीं होनी चाहिए। खुद के गुनाहों को छुपाने के लिये इस तरह की बात करना उससे भी बड़ा अन्याय है। खिलाड़ियों का इससे ज्यादा अपमान देश में पहले कभी नहीं हुआ। देश में अगर ऐसा वातावरण बनाया जायेगा तो कौन माता-पिता अपने बच्चों को खेल की तरफ प्रोत्साहित करेगा।

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि पिछले 4 ओलंपिक में सबसे ज्यादा मेडल हमारे पहलवानों ने जीते हैं। ये वही खिलाड़ी है जिन्होंने ओलंपिक व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर तिरंगे का मान बढ़ाया है। 3 महीने पहले कुश्ती संघ अध्यक्ष पर आरोप लगने के बाद से न्याय माँग रहे खिलाड़ियों की इज्जत को दलगत राजनीति की दृष्टि से कैसे देखा जा सकता है? दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि आज बेटियाँ न्याय मांग रही हैं, न्याय से ज्यादा कुछ नहीं मांग रही। सरकार धर्म, जाति और दलगत राजनीति से ऊपर उठकर कार्रवाई करे।

खिलाड़ियों के संबंध में भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष व राज्य सभा सांसद पीटी उषा की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि ये आपराधिक मामला है और देश की गरिमा को ठेस तो उन लोगों ने पहुंचायी है जिन्होंने इस तरह का अपराध किया है और जो लोग आज आरोपी को बचाने के लिये उसके साथ खड़े हैं। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हम अपने देश के खिलाड़ियों के साथ हैं और न्याय की इस गुहार को देश के कोने-कोने में लेकर जायेंगे।

Previous post

कैसी है सरकार- जंतर मंतर पर बैठे हैं हमारे गोल्डन स्टार : पंकज डावर

Next post

अवैध सम्बन्धों के चलते पत्नी की हत्या कर उसके हाथ, पैर, गर्दन काटकर जलाने वाले हत्यारे पति को गिरफ्तार करके सुलझाई ब्लाईन्ड मर्डर की गुत्थी

You May Have Missed

error: Content is protected !!