1 जून से शुरू होने वाली ओल्ड पेंशन स्कीम बहाली यात्रा को आम आदमी पार्टी का समर्थन: डॉ. अशोक तंवर
2024 में सरकार बनने पर तुरंत बहाल होगी ओल्ड पेंशन स्कीम : डॉ. अशोक तंवर

चंडीगढ़, 26 अप्रैल – आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ. अशोक तंवर ने बुधवार को बयान जारी कर कहा है कि हरियाणा में 2024 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम लागू की जाएगी। उन्होंने कहा कि ओल्ड पेंशन स्कीम सरकारी कर्मचारियों का हक है, कोई सरकार का अहसान नहीं है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर 1 जून से नांगल चौधरी से शुरू होने वाली यात्रा का आम आदमी पार्टी समर्थन करेगी। आम आदमी पार्टी सभी कर्मचारियों के साथ है। अगर कहीं भी खट्टर सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के साथ ज्यादती की तो आम आदमी पार्टी कर्मचारियों के आगे ढाल की तरह खड़ी होगी।

वरिष्ठ नेता डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि हरियाणा में खट्टर सरकार कर्मचारियों के साथ कमेटी बनाने के नाम पर छल कर रही है और कर्मचारियों को सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर कर रही है। सरकारी कर्मचारी देश को चलाने का काम करते हैं। सभी विभागों में तैनात कर्मचारी जनहित और देश हित के लिए कार्य करते हैं। इसलिए उनकी ओल्ड पेंशन स्कीम की मांग जायज है। वहीं उन्होंने कहा कि एमपी और एमएलए 4-5 बार जीतकर चार चार और पांच पांच पेंशन लेते हैं, वहीं सरकारी कर्मचारी तो 30 साल से ज्यादा देश की सेवा करते हैं, वे अपने परिवार की बेहतर सामाजिक सुरक्षा के एक पेंशन भी नहीं ले सकते।

उन्होंने कहा कि देश का विकास बड़े बड़े भवन और इमारत बनाने से नहीं होगा, बल्कि जनता और कर्मचारियों को सोशल सिक्योरिटी देने से होगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी का मानना है कि पूरे देश में ओल्ड पेंशन योजना लागू होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार में पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में ओल्ड पेंशन योजना लागू की थी सरकारी कर्मचारियों को इसका लाभ भी मिलना शुरू हो चुका है। उसी तर्ज पर हरियाणा में भी 2024 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर तुरंत प्रभाव से ओल्ड पेंशन योजना लागू की जाएगी।

error: Content is protected !!