कृषि मंत्री जेपी दलाल ने नारनौंद व हांसी अनाज मंडी का किया औचक निरीक्षण दौरा

अधिकारी अनाज मंडियों में तमाम सुविधाएं रखें दुरुस्त, किसानों को नहीं होनी चाहिए कोई परेशानी
खरीद एजेंसियां अनाज मंडियों से गेहूं उठान के कार्य में लाएं तेजी : जेपी दलाल

हांसी/नारनौंद, 23 अप्रैल। कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल ने रविवार को नारनौंद तथा हांसी की अनाज मंडी का औचक निरीक्षण दौरा कर फसल खरीद तथा उठान प्रबंधों का जायजा लिया। इस दौरान संबंधित कई विभागों के अधिकारी, मंडी एसोसिएशन के पदाधिकारी तथा गेहूं खरीद एजेंसियों के अधिकारी व आढ़ती उपस्थित रहे।   

कृषि मंत्री ने अनाज मंडियों में किसानों से बातचीत करते हुए कहा कि मंडियों में किसानों को फसल बिक्री के दौरान किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो इसके लिए तमाम व्यवस्थाएं समय रहते पूरी करवा ली गई थी। उन्होंने गेहूं खरीद एजेंसियों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि अनाज मंडियों से गेहूं उठान का कार्य साथ-साथ तेजी से करवाएं, ताकि फसल उतारने में किसानों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हो।

कृषि मंत्री ने कहा कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष अभी तक प्रदेश की मंडियों में अधिक गेहूं की आवक हुई है। पिछले वर्ष इस समय तक 41 लाख मीट्रिक टन गेहूं की आवक हुई थी, लेकिन इस वर्ष 52 लाख मीट्रिक टन गेहूं की आवक हो चुकी है। फसल खरीद के बाद किसानों के खातों में 4 हजार करोड़ रुपये की राशि डाली जा चुकी है। उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे आगामी एक सप्ताह के अंदर अनाज मंडियों से फसल उठान का कार्य पूरा करवाना सुनिश्चित करें। इस कार्य के लिए अगर अतिरिक्त वाहनों की व्यवस्था करनी पडे, तो की जाए। उन्होंने हांसी अनाज मंडी में पर्याप्त स्वच्छ पेयजल आपूर्ति के लिए पाइप लाइन बिछाने के लिए एस्टीमेट तैयार कर भिजवाने के भी निर्देश दिए।

इस अवसर पर कृषि विभाग से डीडीए विनोद फोगाट, एसडीओ देवेंद्र बाजवा, हांसी मंडी एसोसिएशन के प्रधान रामअवतार, मार्केट कमेटी के सचिव रामकुमार लोहान सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Previous post

ट्रांसप्लांट के लिए लंग्स को ले जाने वाली एम्बूलेन्स को गुरूग्राम पुलिस ने उपलब्ध कराया ग्रीन कॉरिडोर

Next post

<strong>महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 24 अप्रैल को एनडीआरआई के 19वें दीक्षांत समारोह में लेंगी भाग</strong>

You May Have Missed

error: Content is protected !!