चंडीगढ़, 22 अप्रैल- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के साथ आज यहां हरियाणा निवास पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री सुखविंद्र सिंह ने शिष्टाचार मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने उनका पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया। हिमाचल के मुख्यमंत्री ने भी हरियाणा के मुख्यमंत्री को शॉल एवम हिमाचल का प्रतीक टोपी भेंट कर आभार जताया।       

 इस मौके पर उनके साथ हिमाचल के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर कर्नल धनीराम शांडिल,  मुख्य संसदीय सचिव रामकुमार, मुख्यमंत्री के प्रिंसिपल प्राइवेट सचिव  विवेक भाटिया, मुख्यमंत्री के  मीडिया एडवाइजर नरेश चौहान, उपायुक्त सोलन मनमोहन शर्मा, सोलन के एस पी वीरेंद्र शर्मा, प्रेस लायसन ऑफिसर हेमंत वत्स भी मौजूद रहे। हरियाणा के मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री वी उमाशंकर, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉक्टर अमित अग्रवाल, विदेश सलाहकार पवन चौधरी भी मौजूद रहे।

  हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का हिमाचल वह हरियाणा का पड़ोसी होने के नाते बेहतर संबंध है । उन्होंने कहा कि पड़ोसियों का संबंध दोस्तों से बढ़कर होता है उसे दोनों राज्य मिलकर रखने में सहयोग करेंगे। 

उन्होंने कहा कि पानी और बिजली को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। इसके अलावा कुछ सीमा वा सड़कों को लेकर भी विस्तार से बातचीत हुई है। इस चर्चा का दोनों प्रदेशों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि आदि बद्री डैम को लेकर भी विस्तार से चर्चा हुई जिस पर शीघ्र ही कार्य शुरू किया जाएगा। इसके अतिरिक्त हिमाचल में नए प्रोजेक्ट लगाने की प्रक्रिया को लेकर भी बातचीत हुई इस पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी सहमति जताई है । उन्होंने कहा कि बिजली और पानी का लाभ दोनों राज्यों को मिलेगा।       

 इसके अलावा हाल ही में लगाए गए वाटर जनरेटर सेस को लेकर भी बातचीत हुई। हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि इस सेस का भार हरियाणा की जनता पर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि पुराने प्रोजेक्ट पर हिमाचल प्रदेश कोई सेस नहीं लगा सकता यदि हरियाणा सरकार कोई नया प्रोजेक्ट लगाने पर सहमत होती है तो ही हिमाचल सेस लगा सकता है।

error: Content is protected !!