किसानों की फसल का एक-एक दाना खरीदा जाएगा: ओम प्रकाश धनखड़

14 फसलों को एमएसपी पर खरीदने वाला हरियाणा देश का पहला राज्य: धनखड़
आठ वर्षों में 9886.27 करोड़ रुपये मुआवजा देकर हमारी सरकार ने हर बार किसानों की चिंता को दूर किया: धनखड़
किसानों को एमएसपी के आधार पर पूरा पैसा देकर वैल्यू कट खुद वहन कर रही है सरकार: धनखड़
झूठ की राजनीति के दिन अब लद गए: धनखड़

चंडीगढ़, 20 अप्रैल। भारतीय जनता पार्टी हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि किसान मंडियों में अपनी फसल आराम से बेच रहे हैं। बारिश व ओलावृष्टि से खराब हुई फसल का नुकसान भी सरकार भर रही है। हमारी सरकार ने अब तक प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना और आपदा प्रबंधन के तहत 9886.27 करोड़ रुपये का मुआवजा किसानों को देकर उनकी चिंता को दूर किया है। प्रदेश के 26.49 लाख किसानों को इसका लाभ मिल चुका है। श्री धनखड़ ने किसानों को भरोसा देते हुए कहा कि सरकार उनकी फसल का एक-एक दाना खरीदेगी और वैल्यू कट का भुगतान भी सरकार वहन कर रही है। वैल्यू कट का जो पैसा है वह किसानों के खातों में जा रहा है। श्री धनखड़ ने कहा कि विपक्ष के पास झूठ का भंडार है, इनके नेता मुंह खोलते हैं तो धड़ाधड़ झूठ निकलता है। उन्होंने कहा कि अब झूठ की राजनीति के दिन लद चुके हैं।

प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ ने कहा कि पूर्व की सरकारों ने किसानों की आंखों में केवल धूल झोंकने का काम किया है और उन्हें बरगलाकर उनके वोट हासिल किए हैं, जबकि भारतीय जनता पार्टी ही किसानों की हितैषी सरकार है। उन्होंने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर 14 फसलों की खरीद करने वाला हरियाणा देश का पहला राज्य है। सरकार 367 मंडियों के माध्यम से गेहूं और धान के साथ तिलहन, बाजरा, मूंग और अन्य खाद्यान्न भी खरीद रही है। उन्होंने कहा कि मंडियों में लगातार मंत्रियों, उच्चाधिकारियों द्वारा दौरे करके किसानों से मुलाकात की जा रही है। उन फसलों की बिक्री को लेकर जानकारियां हासिल की जा रही हैं। जो छोटी-छोटी समस्याएं पता चलती हैं, उन्हें मौके पर ही दूर किया जाता है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र एवं राज्य की मनोहर सरकार किसान हित में लगातार काम कर रही है। भाजपा के 9 साल के शासनकाल में किसानों का जितना सशक्तिकरण हुआ है वो अभूतपूर्व है। प्रधानमंत्री मोदी का मानना है कि देश के किसान का आत्मविश्वास देश का सबसे बड़ा सामर्थ्य है। केंद्र सरकार किसानों की दशा सुधारने और कृषि नीतियों को किसान केंद्रित बनाने का कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री का संकल्प है कि हमारे किसान के लिए बीज से बाजार तक की यात्रा ना केवल सुगम हो बल्कि ये उसकी आय में वृद्धि करने वाली भी हो।

श्री धनखड़ ने कहा कि हमारी सरकार ने बीते वर्षों में यूरिया की कमी, बिजली कटौती और अव्यवस्थित सिंचाई जैसी किसान की पारंपरिक परेशानियों को कम किया ही गया है, फसल बीमा योजना, सॉइल हेल्थ कार्ड, किसान सम्मान निधि और किसान क्रेडिट कार्ड जैसी योजनाओं से किसानों को एक संरक्षित वातावरण भी उपलब्ध करवाया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ही देश के आम आदमी के साथ किसानों और जवानों का सम्मान कर सकती है। आज खेतों में किसान तो सीमा पर जवान खुश है। उन्होंने कहा कि यह हम सबके लिए गौरव की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह से देश के हर व्यक्ति की सेहत के ख्याल के लिए स्वास्थ्य की बड़ी-बड़ी योजनाएं लागू की हैं वे ऐतिहासिक हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!