एमएलए एडवोकेट जरावता ने टालमटोल कर अपना पल्ला झाड़ दिखाया 
   एक बार फिर से फिंर से बाहर निकला हेली नाम  का  जिन्न  
जाटोली निवासी लड़ रहे हैं अपनी मूल पहचान की लड़ाई
सीएम खट्टर की घोषणा के बाद भी नही हटा हेली नाम
राजस्व क्षेत्र जाटली के सभी क्षेत्रवासियों में बना है भारी रोष 
संडे को दीया सांकेतिक धरना ,  30 अप्रेल को होंगी महापंचायत

फतह सिंह उजाला                                       

जाटोली / पटौदी मंडी नगर  परिषद । पिछले कई वर्षों से जाटोली वासी अपनी मातृभूमि के लिए वर्चस्व क़ी लड़ाई लड़तें आ रहे है । लेकिन उनको इस बाबत कोई भी सफलता हासिल नजर नही आ रही है। क्या है मामला हेली अंग्रेज नाम से मुक्ति पाने के लिए जाटोली वासियों नें कई बार प्रशासनिक अधिकारियों व नेताओं को लिखित रूप में शिकायत दी हुई है कि हदब्स्त संख्या सात रिवेन्यू रिकॉर्ड में हेली मण्डी क़ा सारा रकबा जाटोली नाम से है लेकिन फिंर भी हर जगह सरकारी संस्थाओं पर जाटोली क़ी जगह हेली मण्डी लिखा हुआ है। 

  इस बाबत समाजसेवी लोगो नें कई बार स्थानीय विधायक को भी लिखित रूप में शिकायत दी लेकिन विधायक नें भी बात को टालमटोल करके उसको नए सिरे से ले कर विवाद से बचते हुए उसको नगरपरिषद क़ा नाम पटौदी मण्डी रख कर पल्ला झाड़ लिया और क़हा के अब हेली शब्द से मुक्ति मिल चुकी है अब हेली क़ी जगह जाटोली ही होगा क्योंकि हेली गुलामी क़ा प्रतीक है। आजादी अमृत महोत्सव पर मुख्यमंत्री  घोषणा के बावजूद भी कई महीने बीत जाने के बाद भी ना ही किसी सरकारी कार्यालय य़ा संस्थान से नाम हटा अपितु जो नए संस्थान य़ा कार्यालय बन रहे है उन पर भी सीधा पटौदी मण्डी लिखा जा रहा है जबकि कोई भी संस्थान हों उस पर पहले उस जगह क़ा नाम आयेगा जिस जगह में वो संस्थान है। इसी रोष को प्रकट करने के लिए आज सभी लोग जाटोली में नजदीक आर्य समाज मंदिर एक सांकेतिक धरना दे कर चेतावनी दी कि आने वाली 30 अप्रेल को एक महापंचायत क़ा आयोजन किया जाएगा जिसमें बहुत अहम फ़ेसले होंगे।

क्या कहना है जाटोली ग्रामीणों स्थानीय लोगों का? 

जब मंडी का कोई रेवेन्यू स्टेट है ही नहीं तो किस गलत मंशा से नगर परिषद का नाम पटौदी मंडी किया गया इससे साफ पता लगता है की सरकार व प्रशासन की नियत में खोट है 

 क्या है आगामी कार्रवाई

यदि सरकार व प्रशासन इसकी तुरंत प्रभाव से सुनवाई नहीं करता है तो लीगल कार्रवाई के लिए पटौदी मंडी नगर परिषद नाम का भी विरोध होगा इसके लिए कमेटी हाई कोर्ट भी जाने के लिए तैयार रहेगी। इस अवसर पर सभी गणमान्य लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!