हथीन में जल्द ही हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण का सेक्टर किया जाएगा विकसित -मुख्यमंत्री

हथीन में एक लाइब्रेरी और सामुदायिक केंद्र भी किया जाएगा स्थापित – मनोहर लाल

 चंडीगढ़,  12 अप्रैल – हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने अपने पलवल जिला के दौरे के दौरान हथीन वासियों को विभिन्न सौगाते दी। उन्होंने कहा कि हथीन में जल्द ही हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण का एक सेक्टर विकसित किया जाएगा, इसके लिए उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसके अलावा, उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि हथीन में एक लाइब्रेरी भी स्थापित की जाएगी तथा सामाजिक समारोह व कार्यक्रमों के आयोजन की सुविधा के लिए एक सामुदायिक केंद्र भी स्थापित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने हथीन में जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान कहा कि हथीन कस्बे में सीवरेज और पानी की समस्या को दूर किया जाएगा। इसके लिए मुख्यमंत्री ने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को एक परियोजना बनाने के निर्देश दिए। इसके अलावा, उन्होंने हथीन में सीवरेज सफाई के लिए जेटिंग मशीन की मंजूरी भी प्रदान की तथा सीवरेज सफाई हेतु सुपर सकर मशीन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए।

सभी क्षेत्रों का समान विकास किया सुनिश्चित

मुख्यमंत्री ने कहा कि पलवल के विकास पर तेजी से काम हो रहा है और हमारी सरकार ने हरियाणा एक – हरियाणवी एक के मूलमंत्र पर चलते हुए सभी क्षेत्रों का समान विकास सुनिश्चित किया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने प्रदेश में भ्रष्टाचार मुक्त शासन प्रदान किया है और आज युवाओं की मेरिट पर सरकारी नौकरियां लग रही हैं।

श्री मनोहर लाल ने कहा प्रदेश सरकार ने किसानों के कल्याण के लिए कई योजनाएं चलाई हैं। हाल ही में हुई बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान के लिए विशेष गिरदावरी करवाई जा रही है और आगामी माह तक किसानों को मुआवजा वितरित कर दिया जाएगा।

 जन संवाद कार्यक्रम के उपरांत मुख्यमंत्री ने हथीन के प्राचीन कुंडा मंदिर में पूजा की और संध्या कालीन आरती में भी शामिल हुए।

 इस मौके पर विधायक श्री प्रवीण डागर, मुख्यमंत्री के ओएसडी श्री जवाहर यादव, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार श्री अमित आर्य सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!