छूट के नाम मोदी सरकार ने किसानों के साथ किया छल: अनुराग ढांडा

संकट की घड़ी में किसानों से करीब 32 रुपये की कटौती अनैतिक : अनुराग ढांडा
किसान विरोधी तुगलकी फरमान को तुरंत वापस लें मोदी सरकार: अनुराग ढांडा
मंगलवार को पूरे प्रदेश में जिला स्तर पर आम आदमी पार्टी कार्यकताओं ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपे ज्ञापन
मुसीबत की घड़ी में किसानों के साथ खड़ी है आम आदमी पार्टी : अनुराग ढांडा
तुरंत गिरदावरी न होने की स्थिति में दावों के आधार पर मुआवजा दे सरकार: अनुराग ढांडा
पंजाब सरकार की तर्ज किसानों को तुरंत मुआवजा दे खट्टर सरकार: अनुराग ढांडा

11 अप्रैल, चंडीगढ़- आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने मंगलवार को बयान जारी कर कहा कि मुसीबत की घड़ी में आम आदमी पार्टी किसानों के साथ खड़ी है। वहीं मोदी सरकार ने किसानों के साथ छल करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि संकट की घड़ी में किसानों से प्रति क्विंटल करीब 32 रुपये तक की कटौती अनैतिक है। पहले ही किसान बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि के नुकसान से उभरे नहीं हैं।

उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार गेहूं की नमी और दाना काला और पतला होने पर किसानों के लगभग 32 रुपये प्रति क्विंटल काटने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के ऑर्डर के अनुसार नमी की बढ़ती प्रतिशतता के अनुसार पैसे की कटौती की जाएगी। इसमें 6-8% पर 5.31 रुपये से लेकर 16-18% पर 31.87 रुपये की प्रति क्विंटल कटौती की जाएगी। जोकि किसानों के साथ अन्याय है। उन्होंने कहा की मोदी सरकार को इस किसान विरोधी तुगलकी फरमान को तुरंत प्रभाव से वापस लेना चाहिए।

मुआवजे और मंडी में गेहूं खरीद संबंधी इंतजाम को लेकर मंगलवार को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश में जिला मुख्यालयों पर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपे। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता गेहूं की खराब फसल की गिरदावरी करवाने और मंडियों में फसल आवक की खरीद के लिए सभी इंतजाम करवाने को सड़कों पर उतरे।

उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार को पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार से सीख लेने की जरूरत है। उन्होंने कहा पंजाब में सरकार ने स्पेशल गिरदावरी करवा कर बैसाखी से पहले मुआवजा देने की घोषणा की है। जबकि हरियाणा में 4 दिनों में लगभग 15 लाख एकड़ फसल की गिरदावरी बाकी है। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार ई पोर्टल के दावों के आधार पर मुआवजा देने का काम करे।

वहीं उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय पार्टी बनने के उपलक्ष्य में बुधवार को करनाल में पूरे प्रदेश के हजारों की संख्या में कार्यकर्ता इकट्ठे होंगे और आगे की रणनीति बनाएंगे। इस दौरान प्रदेश के कोने कोने से कार्यकर्ता इकट्ठे होंगे। इसके साथ तिरंगा यात्रा भी निकाली जाएगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!