एफसए चार्ज के नाम पर खट्टर सरकार की नयी लूट : डॉ. अशोक तंवर

जनता पर रोजाना नए टैक्स लगा रही खट्टर सरकार : डॉ. अशोक तंवर
2024 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर जनता को देंगे फ्री बिजली: डॉ. अशोक तंवर
अडानी की बिजली कंपनियां को फायदा पहुंचाने के लिए खट्टर सरकार ने लगाया नया टैक्स : डॉ. अशोक तंवर
प्रदेश के पॉवर प्लांटों को पूरी क्षमता से चलाए खट्टर सरकार: डॉ. अशोक तंवर

चंडीगढ़, 5 अप्रैल – आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ. अशोक तंवर ने बुधवार को बयान जारी कर कहा कि खट्टर सरकार रोजाना नये नये टैक्स लगाकर आम जनता को लूटने का काम कर रही है। अभी टोल टैक्स की दर में इजाफ़ा कर जनता की जेब काटने को सप्ताह भी नहीं हुआ था कि खट्टर सरकार ने बिजली बिल में एफसए चार्ज लगा कर जनता पर एक और बोझ डालने का काम किया है। उन्होंने कहा इस सरकार ने सभी वर्गों को लूटने का काम किया है। केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की खट्टर सरकार जनता पर तानाशाही फैसले थोप रही है।

उन्होंने बताया कि हरियाणा बिजली वितरण निगम और दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम है। 47 पैसे प्रति यूनिट निर्धारित किया गया है, जबकि 5 पैसा प्रति यूनिट एफसए टैक्स लेवी के रूप में बिजली बिलों में जोड़ा गया है। इस तरह उपभोक्ताओं पर 52 पैसे प्रति यूनिट की अतिरिक्त मार पड़ने जा रही है। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार अडानी और अन्य बिजली कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए जनता पर जानबूझकर भार डाल रही है। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार को हरियाणा के सभी पॉवर प्लांटों को पूरी क्षमता से चलाना चाहिए, ताकि गर्मियों में बिजली की डिमांड पूरी हो सके।

उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार ने रोज नये नये टैक्स लगाकर जनता की जेब काटने का काम किया है। वहीं दूसरी तरफ जनता की आमदनी में भी कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के 60 प्रतिशत लोग कृषि से जुड़े हैं। केंद्र सरकार की रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि 2018 से अब तक किसानों के कर्ज बढ़े हैं। प्रदेश के किसानों पर लगभग 9 हजार करोड़ रुपये का कर्जा है। प्रदेश के किसान पहले ही बेमौसम बारिश की मार झेल रहे हैं। जिसके कारण ग्रामीणों पर दोहरी मार पड़ रही है। इससे पहले भी बिजली निगम अपने बिलों में करीब 2 प्रतिशत पंचायत टैक्स के नाम से वसूल कर रहा है।

डॉ. तंवर ने कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में 200 यूनिट बिजली और पंजाब में 300 यूनिट बिजली फ्री देने का काम करती है, जबकि हरियाणा में खट्टर सरकार ने अपनी मंशा पहले ही जाहिर कर दी। वहीं 2024 में आम आदमी पार्टी की सरकार फ्री बिजली देने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी मांग करती है कि खट्टर सरकार एफसए चार्ज को वापस ले, अन्यथा आगामी दिनों में इसको वापस कराने को लेकर जनता के साथ मिलकर प्रदेश भर में प्रदर्शन किए जाएंगे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!