केजरीवाल ने झाडू लेकर गंद बाहर निकालने की बजाए बाहर का सारा गंद अंदर डाल लिया: मंत्री अनिल विज

राहुल गांधी यह क्यों भूलते हैं कि आपातकाल के दौरान कांग्रेस ने लाखों लोगों को जेल में डाला और जबरन लोगों की नसबंदी करवाई : मंत्री अनिल विज

नवजोत सिद्धू पर चुटकी, अनिल विज बोले “जेल में नवजोत सिद्धू की (जुबान) रूकी हुई थी, अब जेल से बाहर आकर उन्होंने वह निकाल दी है”

अम्बाला, 02 अप्रैल – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि कोरोना के मामलों का सारा जायजा लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की सोमवार दोपहर बैठक बुलाई गई है और बैठक के उपरांत ही आगामी रूपरेखा तय की जाएगी।

आज पत्रकारों से बातचीत के दौरान श्री विज ने कहा कि कोरोना के मामलों को लेकर हमने पूरी निगाह बनाई हुई है और इससे निपटने के लिए हमारे पास पूरी तैयारियां है। इसका जायजा लेने के लिए ही बैठक बुलाई गई है।

केजरीवाल न तो किसी कोर्ट और न ही संविधान की मानते हैं, उनके पास कहने के लिए कुछ नहीं रहा है – विज

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद्र केजरीवाल पर कोर्ट द्वारा जुर्माना लगाए जाने के बावजूद उनके द्वारा प्रधानमंत्री की डिग्री की मांगने पर पूछे गए सवाल के जवाब में प्रतिक्रिया देते हुए गृह मंत्री ने कहा कि “केजरीवाल न तो किसी कोर्ट और न ही संविधान की मानते हैं, उनके पास कहने के लिए कुछ नहीं रहा है और उनका सब कुछ बाहर आ गया है”। श्री विज ने कहा कि”उन्हें तो लगा था कि केजरीवाल झाडू लेकर गंद को बाहर निकालने के लिए लगे थे, मगर इन्होंने झाडू से बाहर का भी सारा गंद इकट्‌ठा कर अपने अंदर डाल लिया है”। उन्होंने केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा कि “इनके लोग जेल में है और हर तरह का काम यह कर रहे हैं”।

राहुल गांधी को जो सजा हुई है वह सजा कोर्ट ने की है – विज

कांग्रेस द्वारा राहुल गांधी को क्रांतिकारी बताने पर पूछें गए प्रश्न के उत्तर में गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि “राहुल गांधी को जो सजा हुई है वह हमने नहीं कि और न ही किसी एसपी-डीसी ने की है। यह सजा कोर्ट ने की है और बकायदा सुनवाई करते हुए दी है, राहुल गांधी को भी अपनी बात कहने का मौका दिया गया”। उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि “अब यह (कांग्रेस) प्रदर्शन और तमाशा करते फिर रहे हैं इसका सीधा मतलब है कि यह कोर्ट के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं जोकि कोर्ट की अवमानना है”। उन्होंने कहा कि “राहुल गांधी यह क्यों भूल जाते हैं कि आपातकाल के दौरान बिना किसी कसूर के कांग्रेस पार्टी ने 1,10,876 लोगों को जेल में डाल दिया था, लोगों को खींच-खींच कर ले गए थे और जबरन नसबंदी की गई जिनमें कई कवारों की भी नसबंदी कर दी गई”। उन्होंने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि”ऐसे लोगों को संविधान की बात बोलने का क्या अधिकार है, यह तो चुप करके कोर्ट के आदेशों की पालना करें”।

नवजोत सिद्धू के पास बयानबाजी के अलावा और कुछ नहीं है – विज

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के जेल से छूटते ही केंद्र सरकार के खिलाफ दिए जुबानी बयान के संबंध पूछे गए सवाल के जवाब में मंत्री अनिल विज ने चुटकी लेते हुए कहा कि “आठ-नौ महीने से नवजोत सिद्धू जेल में थे और उनकी (जुबान) रूकी हुई थी, अब जेल से बाहर आकर उन्होंने वह निकाल दी है और नवजोत सिद्धू के पास बयानबाजी के अलावा और कुछ नहीं है”।

“ऋषियों की तरह तूने बस प्यार को बांटा है, साधु की तरह तूने जीवन ये गुजारा है…”

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज की कार्यशैली से प्रभावित होकर उनको समर्पित गीत युवा गायक अनस साबरी ने सुनाया। इस गीत की  गृह मंत्री श्री अनिल विज एवं अन्य सभी ने मुक्तकंठ से प्रशंसा की। उल्लेखनीय है कि इस गीत के शब्द मशहूर शायर बिलाल सहारनपुरी द्वारा लिखे गए हैं जोकि इस दौरान मौजूद रहे।

error: Content is protected !!