मण्डी अटेली के पास गांव में ऑनर किलिंग, देर शाम पहुंचा शव शांतिपूर्वक दाह संस्कार

शव लावारिस अवस्था में अलवर तिराहा राजस्थान में मिला
युवती ने गांव के लड़के से 3 दिन पहले की थी लव मैरिज, भाई ने जीजा को पीट पीट कर मार डाला
-पुलिस ने हत्या के आरोप में लडक़ी के भाई को किया गिरफ्तार
मृतक के परिजनों ने एसपी डीएसपी से मिलकर दोषियों को गिरफ्तार करने की लगाई गुहार
गांव वालों का ऑनर किलिंग से इनकार, कहां पुलिस करेगी निष्पक्ष जांच

नारनौल। मंडी अटेली के पास के राजपूत बाहुल्य गांव में बहन की लव मैरिज से नाराज भाई ने जीजा का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी । लव मैरिज करने वाला युवक और युवती एक ही गांव के हैं और दोनों ने 3 दिन पहले ही शादी की थी। लड़की का परिवार इस शादी को अपनी इज्जत से जोड़कर देख रहा था। लड़की तंवर गोत्र से है जबकि लड़का चौहान परिवार से था । लड़की भी बीए स्टूडेंट थी, जबकि उसका पति एमए पास था । वारदात के बाद गांव में तनाव का माहौल है। समाचार लिखे जाने तक मृतक का शव गांव में नहीं पहुंचा था। यह देर शाम तक आने की संभावना है। शनिवार को मृतक के परिजनों ने पुलिस अधीक्षक और उप पुलिस अधीक्षक से मिलकर न्याय की गुहार की। मृतक का शव शाम लगभग 5:30 बजे गांव में पहुंचा। पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में मृतक का दाह संस्कार शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ।

मृतक का शव अलवर तिराहा दिल्ली जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुल के नीचे शाहपुरा राजस्थान पुलिस ने 30 मार्च को अज्ञात शव के रूप में बरामद किया था। अटेली पुलिस ने हत्या के आरोप में लड़की के भाई को किया गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है। वही ग्रामीणों ने युवती के स्वजनों के पक्ष में थाना में पहुंच कर अन्य लोगों को परेशान न करने की मांग की। थाना प्रभारी ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि झूठा किसी व्यक्ति को नहीं फंसाया जाएगा।

बताया गया कि महेंद्रगढ़ जिले के अटेली थाना के अंतर्गत आने वाले गांव खोड की एक युवती ने गांव के एक युवक से गत 25 मार्च को झज्जर में प्रेम विवाह कर लिया था। शादी के बाद युवती को रेवाड़ी में पीजी में रहने के लिए छोड़ दिया। युवक दीपक दिन में गांव आ जाता तथा रात को पीजी रेवाड़ी में उसके पास पहुंच जाता।

लड़के के भाई विनय चौहान फौजी ने बताया कि इस बात का जब लड़की के परिजनों को पता चला तो लड़की के भाई संजय ने प्रेम विवाह करने वाले 26 वर्षीय दीपक का अपहरण कर लिया।

विनय का आरोप है कि संजय व अन्य उसके भाई को गाड़ी में बैठा कर रेवाड़ी ले गए। फिर वहां से अन्य युवकों के साथ मिलकर उसके भाई को बड़ी बेरहमी से पीट-पीटकर मार दिया। बाद में भाई का शव राजस्थान के एनएच 48 अलवर तिराहा
बणी में फेंक दिया। राजस्थान पुलिस ने 30 मार्च को अज्ञात शव के रूप में शाहपुरा के हाईवे के पुल के नीचे बरामद किया था। विराटनगर डीएसपी संजीव चौधरी के नेतृत्व में भाबरु थाना प्रभारी धर्मसिंह निर्माता की पहचान कर अटेली पुलिस को सूचित किया।

बता दें कि लड़की के भाई ने अटेली थाने में 27 मार्च को उसकी बहन को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा अज्ञात स्थान पर छुपाने का मामला दर्ज कराया था। इसके बाद युवक के परिजनों ने अटेली थाना में लड़के के अपहरण का मामला दर्ज कराया था। दोनों ही तरफ से केस दर्ज हुए थे।

मृतक का पिता

युवती के स्वजनों को दीपक पर शक हुआ। 28 की सांय उसे गाड़ी में बैठा कर लड़की के बारे में सख्ती से पूछा तो उसने युवती के बारे में बता दिया। मृतक के किसी साथी ने युवती को इसकी सूचना दे दी। युवती रेवाड़ी माडल टाउन थाना में पहुंच गई तथा अपनी शादी तथा मात-पिता के मारने का भय के बारे में बताया तो रेवाड़ी पुलिस ने अटेली पुलिस को युवती सुपुर्द कर दी। अटेली पुलिस युवती को नारनौल कोर्ट में ले गई। युवती ने दीपक के साथ मरजी से शादी करने की बात कबूल की तथा अपने-परिवार से मारने की बात कही। न्यायाधीश ने युवती को सेफ हाउस में भिजवा दिया।

मृतक के साथी विवेक नाम के युवक का उसके घर के लोगों के पास फोन आया कि आपके लड़के को मार दिया। अब युवक की हत्या के बाद मामले में नया मोड़ आ गया है। उसके बाद दीपक के दादा छाजुराम ने पुलिस में शिकायत दी कि उसके पोते का अपहरण कर मार दिया गया। पुलिस ने छाजू की शिकायत पर लड़की के मात-पिता देवेन्द्र, योगेन्द्र, संदीप, योगेन्द्र का लड़का, देवेन्द्र का लड़का, देवेन्द्र का जीजा, फुफा का लड़का, मामा का लड़का, देवेन्द्र की मौसी का पति और उसका लड़का पर साजिश के तहत अपहरण का मामला 30 मार्च को दर्ज किया था। आज भारी पुलिस बल सुबह से ही गांव में पहुंच गया। युवती को भगाने वाला युवक दीपक का शव शाहपुरा में पुल के पास भानगढ़ बणी में मिला। युवक को मारकर वहां डाल दिया गया। पुलिस शव को लेने में जुटी हुई है तथा खोड़ में शान्ति बने रहे इसको ध्यान में रखते हुए भारी पुलिस बल पूरे दिन यहां डटा रहा।

युवक दीपक की हत्या के बाद लोगों में रोष है। पुलिस पर भी समय पर कार्रवाई न करने के आरोप लगाए जा रहे हैं। प्रेम विवाह में बंधने वाली लड़की की जान को खतरा देखते हुए उसे नारनौल स्थित सेफ हाउस में रखा गया है। वहीं इस पूरे मामले में अटेली पुलिस की नाकामी व लड़का लड़की एक ही गांव के होने के कारण गांव में रोष देखा गया। प्रेम विवाह करने वाला मृतक वर्तमान गांव पंचायत में पंच भी था। शुक्रवार को अटेली थाने में डीएसपी जितेंद्र ने घटना के बारे में जानकारी ली।

इस मामले को लेकर मृतक के परिजन पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक से मिलकर न्याय की गुहार की है । उन्होंने प्रशासन को चेताया कि यदि सभी आरोपियों को नहीं पकड़ा गया तो वह मृतक का शव नहीं लेंगे। पुलिस प्रशासन के समझाने पर मृतक का दाह संस्कार शांतिपूर्वक तरीके से परिजनों ने किया।

इधर गांव वालों का कहना है कि यह ऑनर किलिंग का मामला नहीं है। गांव वाले मृतक के परिवार पर भी आरोप लगा रहे हैं। गांव वालों का मानना है कि गांव की लड़की का गांव के लड़के के साथ शादी करना सामाजिक दृष्टिकोण से गलत है। गांव वालों ने पुलिस से मांग की किसी निर्दोष को इस मामले में ने फसाया जाए अन्यथा आंदोलन किया जाएगा। गांव में तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!