कल तलवंडी राणा धरने को समर्थन देने पहुंचेंगे  किसान यूनियन नेता राकेश टिकैत

– ग्रामीणों के धैर्य की परीक्षा ले रही सरकार : ओ.पी. कोहली –
– जब तक स्थायी सडक़ नहीं मिल जाता धरने से नहीं हटेंगे : कोहली –
– ग्रामीणों के धरने को हुए 50 दिन –

हिसार 28 मार्च : तलवंडी राणा बाई पास पर बरवाला रोड बचाओ संघर्ष समिति के धरने को मंगलवार को 50 दिन हो गए। धरने की अध्यक्षता करते हुए समिति अध्यक्ष एडवोकेट ओ.पी. कोहली ने बताया कि सरकार हठधर्मिता अपनाते हुए ग्रामीणों के हितों को अनदेखा कर रही है। हम पिछले डेढ़ महीने से अधिक समय से ठंड, आंधी, तूफान व बारिश के बीच धरने पर बैठे हैं लेकिन ग्रामीणों को स्थायी सडक़ मार्ग देने के प्रति सरकार कोई गंभीरता नहीं दिखा रही। उन्होंने कहा कि इसके लिए चाहे कितना ही लंबा संघर्ष क्यों न करना पड़े हम पीछे नहीं हटेंगे और जब तक हमें स्थायी सडक़ मार्ग नहीं मिल जाता हम धरने से नहीं हटेंगे। आज धरने को समर्थन देने मिलगेट क्षेत्र से बजरंग सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश कसाना व उनकी टीम तथा हिसार राजगुरु मार्केट प्रधान सुरेंद्र बजाज ने धरने पर पहुंचकर समर्थन दिया। उन्होंने कहा कि यह रोड बंद हो जाने से केवल तलवंडी राणा के ग्रामीणों की ही नहीं बल्कि मिलगेट, हिसार मार्केट व आस-पास के पूरे क्षेत्र के लोगों को भारी परेशानी है। सरकार को तुरंत यह रोड खोलना चाहिए और परमानेंट रास्ता देना चाहिए।  

ओ.पी. कोहली ने बताया कि 29 मार्च बुधवार को धरने पर किसान यूनियन के राष्ट्रीय नेता राकेश टिकैत प्रदेश कार्यकारिणी यूनियन के साथ धरने पर समर्थन देने पहुंच रहे हैं। वे धरने को संबोधित भी करेंगे। इसकी सूचना फोन के माध्यम से मिली है। ओ.पी. कोहली ने कहा कि जिस एयरपोर्ट में सरकार इतनी दिलचस्पी व जल्दबाजी दिखा रही है उससे उड़ान कब शुरू होंगी इसका कुछ पता ही नहीं है। पहले यहां अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बनने की बात थी लेकिन अब उस पर भी संशय है। शहर व क्षेत्र के विकास के लिए एयरपोर्ट अहम है लेकिन उसके लिए यदि लोगों के हक छीन लिए जाएं और उनके भविष्य को बर्बाद करके एयरपोर्ट बने तो यह लोकतंत्र में अच्छी बात नहीं। सरकार के लिए एयरपोर्ट तो इतना जरूरी है कि उसके लिए पुलिस लाईन को हटा दिया गया, गोल्फ कोर्स मैदान को हटा दिया गया, हरे पेड़ों को काट दिया गया, हाईटेंशन तारों को हटाने का काम तेजी से चल रहा है, नहर का रास्ता बदलने के लिए तेजी से काम हो रहा है लेकिन सरकार ने ग्रामीणों की संजीवनी स्थायी रोड को ठंडे बस्ते में डाल रखा है और उसकी फाइल पेंडिंग पड़ी है। इस रोड के लिए सरकार द्वारा कोई कार्यवाही अमल में नहीं लाई जा रही जबकि सबसे पहले ग्रामीणों के लिए स्थाई सडक़ मार्ग का निर्माण किया जाना चाहिए था। यह एयरपोर्ट पुलिस लाईन, गोल्फ कोर्स, हाईटेंशन वायर के साथ ग्रामीणों के विकास की धूरी सडक़ मार्ग को भी निगल चुका है।

कोहली ने कहा कि सरकार ग्रामीणों के धैर्य की परीक्षा न ले और स्थायी रोड जल्द से जल्द बनाकर दिया जाए। धरने पर लगातार राजनीतिक, सामाजिक संगठन, खाप, पंचायत सहित व पक्ष व विपक्ष के अनेक नेता अपना समर्थन देने आ रहे हैं लेकिन सरकार ग्रामीणों की मांग के प्रति आंखें मूंद कर बैठी है। सरकार चाहे इसमें कितनी ही देरी क्यों न कर ले ग्रामीण अपना हक स्थायी सडक़ मार्ग लेकर रहेंगे। हम पीछे हटने वाले नहीं हैं और इसके लिए हर संघर्ष के लिए तैयार हैं।

मंगलवार को धरने पर मुख्य रूप से बजरंस सेना के अध्यक्ष सुरेश गुर्जर के अलावा सदस्य अभिषेक, श्याम सैनी, सतीश, मेजर सिंह, राजगुरु मार्केट प्रधान  सुरेंद्र बजाज के अलावा मिलगेट से संदीप शर्मा, मुकेश कुमार, रवि वधवा, अमित आर्य तथा सतीश सैनी सातरोड़ खास, अनुमान जांगड़ा, भूपेन्द्र गंगवा, पूर्व सरपंच निहाल सिंह, धर्मपाल, दलबीर सातरोड़, प्रदीप भयाण सरपंच बिछपड़ी, विजय बुगाना, श्रवण बहबलपुर, साधुराम धिकताना, लूणा राम जांगड़ा सहित भारी संख्या में ग्रामीण महिलाएं, पुरुष, बुजुर्ग, बच्चे व युवा मौजूद रहे।

Previous post

समाज एनसीसी कैडेट्स व एनएसएस के स्वयंसेवकों को देश के प्रति समर्पित अनुशासित आदर्श युवाओं के तौर पर देखता है : राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय

Next post

ऊंची पहुंच के कारण भ्रष्टाचार की जांच ठंडे बस्ते में…….. गुरुग्राम निगम के अतिरिक्त आयुक्त रोहतास बिश्नोई पर लगे हैं आरोप

You May Have Missed

error: Content is protected !!