प्रदेश में रोजाना सामने आ रहे हैं कोरोना के 50 से ज्यादा केस : डॉ. अशोक तंवर
कोरोना के लिए सभी जिलों में अलर्ट जारी करे सरकार : डॉ. अशोक तंवर
दिल्ली और पंजाब में मोहल्ला क्लिनिक के जरिए जनता तक पहुंची स्वास्थ्य सेवाएं : डॉ. अशोक तंवर

चंडीगढ़, 28 मार्च – आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ. अशोक तंवर ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना केसों और सरकारी अस्पतालों की बिगड़ती व्यवस्था को लेकर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने मंगलवार को बयान जारी कर कहा कि प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के 68 नए केसों की पुष्टि हुई है। एक्टिव मरीजों की संख्या 257 हो गई है। गुरुग्राम में सबसे ज्यादा 46 नए केस मिले हैं। फरीदाबाद में 10 और यमुनानगर में 4 केस सामने आए हैं। गुरुग्राम में सामान्य अस्पताल में इतना इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं है मरीजों को संभाला जा सके। वहीं फरीदाबाद सिविल अस्पताल की हालत भी खस्ता है। हालात इतने खराब है कि सोमवार को फरीदाबाद में एक महिला की डिलीवरी ऑटो में ही हो गई।

उन्होंने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में सबसे बड़े पीजीआईएमएस रोहतक में कोरोना के समय स्टॉफ को चुनौतियों का सामना करना पड़ा था। वहीं करनाल मेडिकल कॉलेज में भी 50% स्टाफ की कमी है। खानपुर मेडिकल कॉलेज भी रेफर सेंटर बन कर रह गए हैं। रेवाड़ी में एआईआईएमएस का प्रोजेक्ट भी अधर में है। इसलिए सरकार को सभी जिलों में कोरोना को लेकर अलर्ट जारी कर तैयारी शुरू कर देनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि आज के समय प्रदेश की जनता इलाज के लिए प्राइवेट अस्पतालों के भरोसे है। जहां लाखों की फीस लेकर इलाज किया जाता है। आम आदमी पार्टी की सरकार में दिल्ली और पंजाब में मोहल्ला क्लिनिक के माध्यम से जनता तक बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं पहुंची हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली और पंजाब में स्वास्थ्य के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव किए गए हैं। 2024 में हरियाणा में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी। आम आदमी पार्टी दिल्ली और पंजाब की तर्ज पर जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने का काम करेगी।