राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करने पर जताया आक्रोश
मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। नगर परिषद नारनौल के प्रांगण में गांधी प्रतिमा के समक्ष राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करने के विरोध में पूर्व विधायक एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पंडित राधेश्याम शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेस जनों ने गांधीवादी संकल्प सत्याग्रह के जरिए गांधीवादी तरीके से धरना देकर केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर आक्रोश जताया। इस दौरान राहुल गांधी के पक्ष में और मोदी सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की गई।

पूर्व विधायक पंडित राधेश्याम शर्मा ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तानाशाही चल रही है राहुल गांधी की लोकसभा से सदस्यता रद्द कर दी गई प्रधानमंत्री की इस तानाशाही से कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी डरने वाले नहीं।

उन्होंने कहा कि हाल ही में राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा निकाली थी जिसमें देश के विभिन्न राज्यों से बड़ी मात्रा में लोगों का समर्थन मिला था जिससे देश की भाजपा सरकार बौखला गई है वह नए-नए हथकंडे अपनाकर राहुल गांधी के द्वारा उठाए जाने वाली सच्चाई की आवाज को दबाना चाहते हैं। पूर्व विधायक नहीं कहा बड़े ही केंद्र सरकार लोकसभा से राहुल गांधी की सदस्यता रद्द कर दें लेकिन देश की जनता की आवाज आमजन के बीच पहुंचकर उठाएंगे कांग्रेस पार्टी का हर एक कार्यकर्ता और पदाधिकारी मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ अपनी आवाज उठाता आया है और उठाता रहेगा।

महेंद्रगढ़ से कांग्रेसी विधायक राव दान सिंह के भतीजे अरुण राव ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि इस देश का प्रधानमंत्री कायर है। लगा दो मुझ पर केस, डाल दो जेल में, लेकिन सच्चाई ये है कि इस देश का प्रधानमंत्री कायर है। परिवारवाद के आरोपों पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा, आप गांधी परिवार को परिवारवादी कहते हैं तो भगवान राम कौन थे? क्या वो परिवारवादी थे? क्या पांडव परिवारवादी थे? राहुल गांधी व उसके परिवार को क्या शर्म आनी चाहिए कि उनके परिवार के सदस्य इस देश के लिए शहीद हुए?

संजय पटीकरा ने अडानी मामले पर केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि अहंकारी, तानाशाह जब जवाब नहीं दे पाते तो पूरी सत्ता को लेकर जनता को दबाने की कोशिश करते हैं। आपने कभी सोचा है ये पूरी सरकार एक आदमी को बचाने की इतनी कोशिश क्यों कर रही है? इस अडानी में है क्या कि आप इसे देश की सारी संपत्ति दे रहे हैं । ये अडानी है कौन कि इनका नाम सुनते ही आप बौखला जाते हैं? उन्होंने आगे कहा ‘नीरव मोदी, मेहुल चोक्सी, ललित मोदी ओबीसी हैं? ये तो देश का पैसा लूट कर भाग गए। अगर ये भगोड़े हैं और राहुल गांधी ने भगोड़ो को लेकर बोला तो फिर आपको दर्द क्यों हुआ?’

धर्मपाल शर्मा ने कहा कि “राहुल गांधी ने एजेंडा बदल दिया है, अब देश में लोकतंत्र बचाने का एजेंडा चल रहा है। राहुल गांधी ने स्पीकर से बोलने का मौका मांगा था लेकिन उन्हें मौका नहीं दिया गया और सदन से निष्कासित कर दिया, इस साजिश पर देश के लोगों में गुस्सा है।” इसलिए आज का सत्याग्रह गांधी के बताए मार्ग के अनुसार अहंकारी सत्ता के विरोध में किया जा रहा है।

इस अवसर पर विपिन शर्मा, दिनेश शर्मा उर्फ पालाराम, प्रदीप यादव, जसवंत सहरावत, धर्मपाल शर्मा, जसवंत भाटी, जितेंद्र चोटी व राजेश गुप्ता सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे।

error: Content is protected !!