विगत 8 वर्षो से कांग्रेस जमाने की स्वीकृत व शुरू की गई विकास परियोजनाएं भाजपा राज में पूरी होने का नाम क्यों नही ले रही? विद्रोही

21 मार्च 2023 – भाजपा राज में अहीरवाल के साथ विकास कार्यो में भेदभाव न होने का दावा करने वाले मीडिया बयान बहादुर भाजपा नेताओं से स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने सवाल किया कि फिर विगत 8 वर्षो से कांग्रेस जमाने की स्वीकृत व शुरू की गई विकास परियोजनाएं भाजपा राज में पूरी होने का नाम क्यों नही ले रही?

विद्रोही ने कहा कि यदि अहीरवाल से भेदभाव नही हो रहा और इस क्षेत्र की विकास योजनाओं के लिए पर्याप्त धन मिल रहा है तो गोठडा-पाली के सैनिक स्कूल का भवन निर्माण 8 सालों से पूरा क्यों नही हुआ। पटीकरा नारनौल के आयुर्वेदिक कालेज में कक्षाएं शुरू करने से भाजपा खट्टर सरकार को 8 वर्ष क्यों लग गए? पिछले 9 वर्षो सेक मोदी सरकार बिनौला गुरूग्राम के रक्षा विश्ववि़द्यालय में एक भी ईट क्यों नही लगो पाई? कृष्ण नगर स्थित भक्त फूलसिंह महिला विश्वविद्यालय खानपुर के रीजनल सैंटर का भवन निर्माण 8 वर्ष बाद भी क्यों नही हो पा रहा है? साढ़े 7 वर्ष पूर्व घोषित माजरा एम्स निर्माण प्रक्रिया शुरू क्यों नही हो पा रही? बावल के जिस मल्टी स्पेशयलिटी हब को 8 साल पूर्व नारलौल ले जाया गया था, वह 8 वर्ष बाद भी क्यों नही बन पाया?

विद्रोही ने सवाल किया कि 8 वर्षो से रेवाडी में पीने के पानी की हर माम राशनिंग क्यों होती है? 6 वर्ष से रेवाडी के ब्यायज कालेज के भवन के लिए जमीन तक आवंटित क्यों नही हुई? रेवाडी के जिला पुस्तकालय में जिला लाईब्रेरी के लिए जमीन व भवन कहां है? काकरौला-भागरोला का विश्वविद्यालय भवन निर्माण कछुआ गति से क्यों चल रहा है? गुरूग्राम में कांग्रेस राज में स्वीकृत मैट्रो परियोजनाएं विगत 8 साल में एक इंच भी क्यों नही बढ़ी? अहीरवाल के सभी विभागों के विकास प्रोजेक्ट आधे-अधूरे क्यों पड़े है? विद्रोही ने पूछा कि अहीरवाल के विकास प्रोजेक्टस के लिए विगत 8 सालों में पर्याप्त बजट आवंटित क्यों नही हो रहा?

अहीरवाल के विकास व सामाजिक सरोकारों की परियोजनाओं पर भाजपा सांसद, विधायक व नेता दड मारे क्यों पड़े रहते है? विकास परियोजनाओं के लिए पर्याप्त बजट राशी की मांग क्यों नही करते? पिछडा वर्ग बाहुल्य अहीरवाल के नेता पिछडा वर्ग क्रीमीलेयर सीमा 8 लाख से घटाकर 6 लाख रूपये वार्षिक करने का जोरदार विरोध क्यों नही करते? अहीरवाल से सम्बन्धित भाजपा सांसदों, विधायकों, नेताओं का ऐसा आचरण क्या चीख-चीखकर नही बता रहा है कि भाजपा राज में उनकी राजनैतिक हैसियत केवल संघी कठपुततियों की है। ऐसा होनेे पर भी अहीरवाल से हर मामले मेें भाजपा-संघी राज में भेदभाव नही होने का राग यदि अहीरवाल के भाजपाई-संघी नेता अलापते है तो उनकी ऐसी समझ पर तरस ही आता है और यह भी दर्शाता है कि अहीरवाल के भाजपा नेताओं के लिए इलाके के हितों की बजाय अपने निजी आर्थिक व राजनीतिक हित सर्वोपरि है तभी अहीरवाल के साथ हो रहे खुले भेदभाव के प्रति आंखे मूंदकर संघी भक्ति में लीन है।