पुलिस टीम को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, एएसआई व हवलदार की हालत गंभीर

आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, 5 जवान घायल, रायफल लूटकर भागे बदमाश
पुलिस टीम को बंधक बनाकर हमला करने के मामले में केस दर्ज, 16 नामजद सहित 50 लोगों पर एफआईआर

भारत सारथी

नूंह। गोकलपुर गांव में ट्रैक्टर चोरी के एक आरोपी को पकड़ना फरीदाबाद पुलिस को उस समय भारी पड़ गया जब पुलिस आरोपी को पकड़कर अपने साथ लेकर चलने लगी. आरोपी के शोर मचाने पर परिजनों गांव वालों ने ना केवल पुलिस कर्मचारियों पर पथराव कर दिया बल्कि आरोपी को भी पुलिस के कब्जे से छुड़ा लिया. हमलावरों ने पुलिस कर्मचारियों से कागजात की फाईल, मोबाइल फोन, आई कार्ड और यहां तक की राइफल भी लूट ली.

जानकारी के मुताबिक ट्रैक्टर चोरी के आरोप में फरीदाबाद पुलिस ने करीब 10 दिन पहले एक आरोपी को पकड़ा था. आरोपी के बयान के आधार पर फरीदाबाद पुलिस की सीआइए टीम एसआई जमालुदीन के नेतृत्व में नूंह जिले के पुन्हाना थाने के गोकलपुर गांव पहुंची. पुलिस ने आरोपी अजहरुद्दीन पुत्र सफी को गांव के ही एक डॉक्टर की दुकान से काबू कर लिया. पुलिस टीम जैसे ही आरोपी को लेकर चलने लगी तो उसने शोर मचाना शुरू कर दिया. जिस पर आरोपी के परिजनों व आस पास के लोगों ने पुलिस टीम पर पथराव शुरू कर दिया.

फरीदाबाद की ऊंचा गांव सीआईए टीम की गोकलपुर गांव में पिटाई करने के मामले में पुन्हाना थाने में 16 नामजद सहित 40 से 50 अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. पुलिसकर्मियों से लूटे गए मोबाइल व नकदी को पुलिस अभी तक बरामद नहीं कर पाई है. आरोपियों को पकड़ने के लिए कई टीमों का गठन किया गया है, जो जगह-जगह दबिश दे रही है.

जानकारी के मुताबिक ऊंचा गांव सीआईए फरीदाबाद की टीम नूंह के गोकलपुर गांव में चोरी के ट्रैक्टर-ट्रॉली खरीदने के आरोपी अजरुदीन को पकड़ने के लिए आई थी. पुलिस की टीम ने जैसे ही आरोपी अजरुदीन को पकड़ा तो ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया. इस दौरान 5-6 पुलिस के जवानों को गंभीर चोटें आई हैं तथा एक सरकारी गाड़ी भी इस पथराव के दौरान क्षतिग्रस्त हो गई.

ग्रामीणों ने पुलिस कर्मचारियों के मोबाइल व तकरीबन 8 हजार रुपए भी छीन लिए. ग्रामीणों ने सीआईए फरीदाबाद की टीम को करीब 2 घंटे तक बंधक बनाकर रखा था, इसकी सूचना नूंह पुलिस को लगने पर भारी पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंचा, तब कहीं जाकर ऊंचा गांव सीआईए फरीदाबाद की टीम को छुड़ाया जा सका. इसके बाद घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल पुन्हाना ले जाया गया.

डीएसपी ममता खरब ने नूंह में पुलिसकर्मियों से मारपीट के मामले की जानकारी देते हुए बताया कि ऊंचा गांव सीआईए फरीदाबाद की टीम ने ट्रैक्टर-ट्रॉली चोरी के आरोपी तालीम को गिरफ्तार किया था. तालीम ने पुलिस को बताया कि उसने चोरी के ट्रैक्टर ट्रॉली को गोकलपुर के अजरुदीन को 1 लाख 40 हजार में बेचा था. पुलिस अजहरुद्दीन को इसी मामले में गिरफ्तार करने के लिए आई थी. उन्होंने बताया कि पथराव में करीब 6 पुलिस के जवानों को चोट आई हैं.

उन्होंने बताया कि महिलाओं के साथ ग्रामीणों ने लाठी-डंडे, देसी कट्टे लहराते हुए पुलिस की टीम पर जानलेवा हमला किया था. इस दौरान पुलिस कर्मचारी लहूलुहान हो गए. ग्रामीणों ने अजहरुद्दीन के मकान में पुलिस पार्टी को बंधक भी बना लिया था. काफी मशक्कत के बाद बंधक पुलिसकर्मियों को छोड़ा गया था. पुलिस ने इस मामले में सफी, वसीम, याकूब, अतिया, अजहरुद्दीन, नसरुद्दीन इत्यादि 16 नामजद लोगों के अलावा करीब 50 अन्य लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

घटना की सूचना मिलने के बाद फरीदाबाद क्राइम ब्रांच एसीपी सुरेंद्र सोरान पूरे दलबल के साथ पुन्हाना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचे. जहां उन्होंने घायल पुलिसकर्मियों का हालचाल जाना. फिलहाल पुन्हाना पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. बता दे कि जब इस घटना को लेकर पुलिस अधिकारियों से बातचीत की गई तो उन्होंने मीडिया सामने आने से साफ इनकार कर दिया.

Previous post

कानून व्यवस्था तथा आपराधिक मामलों की समीक्षा को लेकर आईजी राकेश कुमार आर्य ने की रोहतक रेंज के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक

Next post

अरावली पर्वत श्रृंखला में हरियाली को प्रोत्साहन देने के लिए चलाया जाएगा अरावली ग्रीन वॉल कार्यक्रम : भूपेंद्र यादव

You May Have Missed