प्रदेश का हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर जर्जर, जांच किट उपलब्ध नहीं : डॉ. सुशील गुप्ता
इन्फ्लूएंजा की रोकथाम को लेकर झूठे दावे कर रहे हैं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज : डॉ. अशोक तंवर
पूरे प्रदेश में स्टाफ की कमी से जूझ रहे हैं मेडिकल कॉलेज : डॉ. अशोक तंवर

दिल्ली, 14 मार्च -आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता और वरिष्ठ नेता डॉ. अशोक तंवर ने मंगलवार को प्रदेश में बढ़ते एच3एन2 इन्फ्लूएंजा वायरस के बढ़ते मरीजों को लेकर चिंता जाहिर की। डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि प्रदेश सरकार नागरिकों के स्वास्थ्य को लेकर गंभीर नहीं है। हरियाणा के किसी भी जिले में इन्फ्लूएंजा के मरीजों की जांच के लिए किट का कोई इंतजाम नहीं हैं।

रोजाना हर जिले से सैंकड़ों की संख्या में मामले पीजीआईएमएस रोहतक, करनाल और मेडिकल कॉलेज अग्रोहा में पहुंच रहे हैं। सोमवार को प्रदेश में लगभग 1900 मामले इन्फ्लूएंजा संबंधित लक्षणों के थे। जांच किट के कमी के चलते इनमें से केवल 45 ही जांच के लिए भेजे जा सके।

वरिष्ठ नेता डॉ. अशोक तंवर ने स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज पर निशाना साधते हुए कहा की वे इन्फ्लूएंजा वायरस की रोकथाम के लिए झूठे दावे कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सबसे बड़े पीजीआईएमएस रोहतक, मेडिकल कॉलेज करनाल, मेडिकल कॉलेज खानपुर और मेडिकल कॉलेज अग्रोहा स्टाफ की कमी से जूझ रहे हैं। करनाल मेडिकल कॉलेज में तो 50% के करीब स्टाफ की कमी है। ट्रॉमा सेंटर रेफर सेंटर बन कर रह गए हैं। इलाज के अभाव में मरीजों की जान पर बन रही है।

वहीं जिलावार सामान्य अस्पतालों में ही ओपीडी के मरीजों को ही इलाज के लिए भटकना पड़ता है तो वायरस के लक्षणों के मरीजों को बेहतर इलाज की कल्पना करना भी बेमानी है। सिविल अस्पतालों में 2-2 साल पहले आए वेंटीलेटर स्टोर रूम में बंद हैं। उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने एक साल में 600 से ज्यादा मोहल्ला क्लिनिक खोलने का काम किया है। जहां 30 से ज्यादा टेस्ट और दवाइयां फ्री मिल रही हैं।उन्होंने कहा कि 2024 में आम आदमी पार्टी सरकार प्रदेश की जनता के लिए बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करने का काम करेगी।

error: Content is protected !!