– ग्रामीणों के बुलावे पर धरना स्थल पर नहीं पहुचा हिसार क्षेत्र का कोई मंत्री, सांसद व विधायक –

हिसार 7 मार्च : मंगलवार को ग्रामीणों ने गांव तलवंडी राणा के बाईपास पर दिए जाने धरने पर रंग-गुलाल की बजाय फूलों की होली खेली तथा धरना स्थल पर पहुंचने वाले लोगों को फूल भेंट कर होली मनाई। रोड बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष एडवोकेट ओ.पी. कोहली ने बताया कि ग्रामीणों ने कल हिसार क्षेत्र के विधायकों, मंत्रियों व सांसद को मीडिया के माध्यम से होली के लिए आमंत्रित किया था लेकिन इनमें से कोई भी धरना स्थल पर नहीं पहुंचा। इससे पता चलता है कि इन्हें आम जनमानस की कोई परवाह नहीं है।

कोहली ने कहा कि सरकार ने रोड बंद करके ग्रामीणों के जीवन को बेरंग और मुश्किलों भरा कर दिया है उनके लिए त्यौहार तभी मनेगा जब उन्हें सरकार स्थायी सडक़ मार्ग बना देगी।  कोहली ने कहा कि ग्रामीणों को110 फिट चौड़ा रोड जो कि जीएलएफ कालोनी से होते हुए पुराने बरवाला रोड पर मिलता है और दिल्ली रोड से जोड़ता है जिसकी अधिकतर जमीन सरकारी है। ग्रामीणों को यह रोड स्थायी रोड के रूप में दिया जाए। सरकार जल्द से जल्द ग्रामीणों को स्थायी रोड बनाकर दे और जब तक स्थायी रोड नहीं बन जाता ग्रामीणों को पुराना हिसार-बरवाला रोड जो बंद किया गया था उसे खोलकर दिया जाए ताकि इस रोड के बंद होने से छात्र-छात्राओं, रोजाना हिसार पहुंचने वाले दूध विक्रेताओं, कर्मचारी, मजदूर, दिहाड़ीदार व अन्य लोगों को जो भारी परेशानी हो रही है उससे सभी को छुटकारा मिल सके। इसलिए ग्रामीणों को स्थायी मार्ग दिया जाए।

कोहली ने कहा कि सरकार हमारे धैर्य व सब्र का इम्तिहान ले रही है लेकिन जब तक ग्रामीणों को स्थायी सडक़ मार्ग नहीं मिल जाते वे धरने से हिलेंगे भी नहीं चाहे इसमें कितना ही समय क्यों न लग जाए। धरने पर ग्रामीणों में उत्साह पहले से भी अधिक है और निरंतर ग्रामीणों की संख्या लगातार बढ़ रही है। विशेष तौर पर धरने पर भारी संख्या में महिलाएं भी पहुंच रही हैं।

मंगलवार को धरने पर मुख्य रूप से ईश्वर सातरोड़, लीला राम, दयाल सिंह सरपंच, धर्मपाल पूर्व सरपंच बहबलपुर, भूपेन्द्र गंगवा, दिलबाग चौपड़ा, बोधराज गौड़, कृष्ण जुगलान, इन्द्र धिकताना, राधेश्याम नंबरदार, उमेद नंबरदार, रामदास सैन, गोपाल बावता, कैलाश शर्मा, सीताराम जांगड़ा, अंजू तनेजा, अंजू रोहलन, रामरती, दादी भाटण, कलाकार राजबाला व सैकड़ों महिलाएं मौजूद रहीं।

error: Content is protected !!