आईजी श्री राकेश कुमार आर्य ने संभाला रोहतक रेन्ज का कार्यभार

रोहतक – आईपीएस अधिकारी श्री राकेश कुमार आर्य ने सोमवार दोपहर बाद आईजी रोहतक मंडल का कार्यभार संभाल लिया। 2003 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी रोहतक रेंज से पहले ही अच्छी तरह से परिचित हैं। श्री राकेश कुमार आर्य पूर्व में रोहतक तथा भिवानी जिला में बतौर पुलिस अधीक्षक अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

रोहतक पहुंचने पर पुलिस महानिरीक्षक श्री राकेश कुमार आर्य का पुलिस अधीक्षक चरखी दादरी श्री दीपक गहलावत, पुलिस अधीक्षक झज्जर श्री वसीम अकरम, पुलिस अधीक्षक रोहतक श्री उदय सिंह मीणा, पुलिस अधीक्षक भिवानी श्री अजीत सिंह व अन्य पुलिस अधिकारियों ने पुष्पगुच्छ भेंट करते हुए स्वागत किया। हरियाणा सरकार द्वारा विगत दिनो प्रदेश मे किये गये पुलिस विभाग के उच्चाधिकारियो के तबादला के आदेशों के तहत उनका तबादला पुलिस महानिरीक्षक रोहतक रेंज रोहतक के तौर पर किया गया था। वे स्वच्छ छवि के जनप्रिय व आमजन के कार्यों के लिये समर्पित पुलिस अधिकारी के तौर पर जाने जाते हैं। इनकी प्राथमिकता हमेशा शांति, कानून व्यवस्था बनाये रखने तथा आमजन की पुलिस से सम्बंधित समस्यों का अविलम्ब निवारण व समाधान करने की रही है। जोखिम व चुनौतिपूर्ण कार्यों में उन्होंने हमेशा सफलता पाई है।

हाल ही में गृह मंत्रालय द्वारा बतौर आईजी हिसार रेंज उनके कार्यकाल के दौरान सराहनीय कार्य व नशा मुक्ति को लेकर चलाए गए अभियान को देखते हुए उन्हें राष्ट्रपति पुलिस पदक से भी अलंकृत के किया गया है। 2003 बैच के आईपीएस अधिकारी श्री राकेश कुमार आर्य ने अपने कार्यकाल के दौरान अनेकों सराहनीय कार्य किए है। वे हरियाणा के छह से ज्यादा जिलों में पुलिस अधीक्षक, डीसीपी गुरुग्राम, डीआईजी गुप्तचर विभाग व डीआईजी प्रशासन एवं कानून-व्यवस्था के पद पर सेवाएं दे चुके हैं। अनेक जिलों में अपनी नियुक्ति के दौरान उन्होंने अपराधों पर अंकुश लगाने के साथ साथ अनेक शातिर प्रवृत्ति के बदमाशों/अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचाने हेतू सराहनीय कार्य किया। हिसार रेंज में उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान नशा मुक्ति को लेकर विशेष अभियान चलाया, जिसका परिणाम भी सराहनीय रहा, जिस से प्रेरित होकर काफी लोग नशा छोड़ चुके हैं। उन्होंने अभियान के दौरान करीब सौ गांव में नशा करने वालों की पहचान कर उन्हें नशा छोड़ने के लिए प्रेरित किया।

ये होगी प्राथमिकता

रोहतक मंडल में ड्रग तस्करी एवं अन्य अपराधों पर अंकुश लगाने के साथ-साथ पीड़ित/शिकायत कर्ताओं को न्याय दिलाने के लिए हर संभव सहायता पर ध्यान दिया जाएगा। आईजी ने कहा कि रोहतक मंडल के सभी पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक कर रेंज में कानून व्यवस्था बनाए रखने के साथ-साथ साइबर व अन्य आपराधिक गतिविधियों को रोकने के लिए रूपरेखा तैयार की जाएगी। अच्छी ड्यूटी व आमजन की भलाई का काम कर रहे पुलिस कर्मचारियों के कल्याण का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा। रोहतक रेंज आईजी का कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने पुलिस अधिकारियों को कानून व्यवस्था को लेकर दिशा-निर्देश दिए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!