रविवार को कुमारी सैलजा धरने को समर्थन देने पहुंचेगी –

हिसार 4 मार्च : बरवाला रोड बचाओ संघर्ष समिति के धरने को शनिवार को 26 दिन हो गए। रोजाना की भांति धरने पर सैकड़ों महिलाएं व ग्रामीण धरने पर उपस्थित रहे। महिलाओं ने देशभक्ति के नए-नए गीत बना कर गाए। धरने पर स्कूली छात्र छात्राओं ने पहुंचकर अपना दर्द सांझा किया कि किस प्रकार से सरकार ने अचानक आधी रात को हमारी सडक़ को उखाड़ फेंकने का कार्य किया और उन्हें अपने शिक्षण संस्थानों में पहुंचने के लिए कितनी परेशानियों उठानी पड़ रही हैं।

धरने को संबोधित करते हुए रोड बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष एडवोकेट ओमप्रकाश कोहली ने कहा कि सरकार को पहले हमें स्थाई रोड बना कर देना चाहिए था उसके बाद हमारी सडक़ को बंद करते। रोड बंद हो जाने से एक तरफ जहां हमारे बस स्टैंड की 200 से अधिक दुकानें उजडऩे के कगार पर हैं वहीं मजदूरों को मजदूरी के लाले पड़ गए हैं। किसानों को चिंता है कि कौन से रास्ते से फसल लेकर मंडी पहुंचे। सब्जी व फल विक्रेताओं के लिए मंडी बहुत दूर हो गई है। स्कूली छात्र-छात्राओं के लिए स्कूल कॉलेज जाना दूभर हो गया है। वही जो साथी दूध का कार्य करते हैं उनको सरकार द्वारा खोदी गई खाई व कच्चे रास्ते से उबड़-खाबड़ होकर गुजरना पड़ता है। जहां आए दिन दुर्घटना होती रहती हैं। व्यापारियों की जो फैक्ट्रियां गांव में लगी हुई हैं वे भी बंद होने के कगार पर है।

रोड बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष एडवोकेट कोहली ने सरकार और प्रशासन से कहा कि सरकार हमारी बर्बादी का तमाशा ना देकर जल्द से जल्द हमें स्थायी व चौड़ी सडक़ का निर्माण करवा कर दे। हमारा आंदोलन दिन-प्रतिदिन एक जन आंदोलन बनता जा रहा है। धरने पर रोजाना विभिन्न राजनैतिक, सामाजिक व धार्मिक संगठनों के लोग पहुंचकर हमें अपना समर्थन दे रहे हैं जिसमें अनेक खापोंं संगठनों के लोग प्रतिदिन आकर हमें समर्थन दे रहे हैं।  कोहली ने जानकारी देते हुए बताया कि कल रविवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री भारत सरकार व पूर्व अध्यक्ष हरियाणा कांग्रेस कमेटी कुमारी शैलजा हमें धरने पर समर्थन देने पहुंच रही हैं। उन्होंने बताया कि कुमारी शैलजा का गांव भी इसी रास्ते पर पड़ता है और हिसार से उनका भी सीधा रास्ता बंद हो गया है अत: कुमारी शैलजा कल धरने को समर्थन देने पहुंच रही है।

धरने पर भारतीय किसान मजदूर यूनियन हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कोथ, कर्मचारी नेता सुरेंद्र मान, ईश्वर सिंह ग्रेवाल, भूपेंद्र गंगवा, विजय मान बुगाना, गुरुजी अश्विनी कुमार, अभिमन्यु सोनी, गुर्जर सभा हिसार से कांशीराम खटाना, पार्षद कृष्ण कुमार खटाना एडवोकेट, हिसार प्रथम सरपंच एसोसिएशन के प्रधान भगवान दास, सरपंच गंगवा प्रदीप नेहरा, राजू गोरसी सहित अन्य गांव व आसपास के क्षेत्र वासी पूर्व सरपंच व नंबरदार काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!