धरनास्थल सेक्टर 5 पंचकूला से एम डी सी क्षेत्र में स्थापित किया जाना चाहिये : ओ पी सिहाग

सरपंचों की मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करे हरियाणा सरकार।

धर्मपाल वर्मा

पंचकूला, 3 मार्च : जननायक जनता पार्टी के शहरी जिला अध्यक्ष ओ पी सिहाग ने बताया कि पंचकुला जिला प्रशासन ने अपनी न्यायोचित मांगों के लिए प्रजातांत्रिक एवं लोकतांत्रिक तरीके से आंदोलन करने या धरना प्रदर्शन करने के लिए प्रदेश की विभिन्न संस्थाओं, कर्मचारियों की यूनियनों , राजनीतिक दलों या अन्य लोगों के लिए सेक्टर 5 की खाली जगह को धरना स्थल के लिए चिह्नित किया हुआ है । कोई भी प्रदर्शनकारी संस्था या संगठन प्रशासन से मंजूरी लेकर इस चिह्नित की गई जगह पर इकट्ठा होकर फिर किसी वरिष्ठ अफसर ,मंत्री या मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपने या घेराव करने सेक्टर 7-8 की मध्य सड़क से सेक्टर 7-18 की तरफ से चंडीगढ़ में दाखिल होने के लिए आगे बढ़ते हैं तथा पंचकुला- चंडीगढ़ सीमा पर चंडीगढ़ पुलिस उनको रोक लेती है।इस प्रकार सेक्टर 7-18 की रोड महीने में 8-9 बार घंटों जाम रहती है। अब सरपंचों की एसोसिएशन ने तो इस रोड पर टेंट लगाकर अपना आंदोलन शहर की इस सबसे महत्वपूर्ण व व्यस्त सड़क पर शुरू कर दिया है। जिससे आमजनों व दोनों सेक्टर के निवासियों को बहुत ज्यादा मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

ओ पी सिहाग ने कहा कि इस प्रकार के धरना प्रदर्शन पंचकूला में निरंतर हो रहे हैं तथा इसका खमियाजा पंचकूला की जनता को रोज लग रहे लम्बे जामो के रूप में झेलने पड़ते हैं तथा आसपास के सेक्टर वासियों को भी बहुत कष्ट इस वज़ह से उठाने पड़ रहे हैं ।जजपा शहरी जिला अध्यक्ष सिहाग ने पंचकूला प्रशासन से सेक्टर 5 में धरना प्रदर्शन के लिए चिह्नित किये गये धरना स्थल को यहां से माता मनसा देवी क्षेत्र में चंडीगढ़ आई टी पार्क के साथ लगती खाली जगह में शिफ्ट करने बारे आग्रह किया है ताकि पंचकूला की घनी आबादी वाले क्षेत्र मे आमजन को इन रोज रोज लगने वाले धरने प्रदर्शनों से छुटकारा व राहत मिले।
जजपा जिला अध्यक्ष सिहाग ने कहा कि उनकी निजितौर सरपंचों के आंदोलन के प्रति पूरी सहानुभूति है तथा वो चाहते हैं कि उनकी जायज मांगों को सरकार को तुरंत मांग लेनी चाहिए तथा इस मुद्दे पर माननीय मुख्यमंत्री को 9 मार्च की बजाय जल्दी से सरपंच एसोसिएशन के प्रतिनिधियों को बुलाकर बातचीत करके इस मसले का हल निकालना चाहिए। सिहाग ने कहा कि सरपंचों व पंचायती राज संस्थाओं के अन्य चुने हुए प्रतिनिधियों को भी अपने कामों में पूरी पारदर्शिता बरतनी चाहिए तथा अपने क्षेत्र के विकास कार्यो को गति देनी चाहिए ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!