धरने पर अवतार सिंह भडाना की ललकार, 5 दिन में ग्रामीणों को सडक़ मार्ग नहीं दिया तो प्रधानमंत्री तक पहुंचाएंगे यह मुद्दा

सरकार ने ग्रामीणों के साथ जो किया वह अन्यायपूर्ण : अवतार सिंह भडाना
– अनेक साथियों के साथ धरने पर पहुंचे पूर्व सांसद एवं मंत्री  –

हिसार 2 मार्च : बरवाला रोड बचाओ संघर्ष समिति के धरने पर फरीदाबाद के पूर्व सांसद व पूर्व मंत्री हरियाणा सरकार चौ. अवतार सिंह भडाना अपने पूरे लाव-लश्कर के साथ पहुंचे। धरने पर पहुंचने पर बरवाला रोड बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष एडवोकेट ओ.पी. कोहली ने उनका जोरदार स्वागत किया। ग्रामीणों ने सैकड़ों मोटरसाइकिलों के काफिले के साथ उनकी अगुवाई की और धरने पर लेकर आए। इस अवसर पर धरने की अध्यक्षता कर रहे ओ.पी. कोहली ने उन्हें पूरे मामले से अवगत करवाया व बारीकी से सारी जानकारी उन्हें दी।

धरने पर उपस्थित भारी जनसमूह को संबोधित करते हुए अवतार सिंह भडाना ने कहा कि मैंने पूरे देश में पिछले 40 वर्षों में जहां कहीं भी अन्याय हुआ है वहां पहुंचकर उनके दर्द को समझा है। तलवंडी राणा व आस-पास के ग्रामीणों के साथ सरकार ने जो किया है वह अन्यायपूर्ण है। उन्होंने हरियाणा सरकार पर गरजते हुए कहा कि यह गांव तलवंडी राणा मेरा अपना गांव है। यहां के लोग मेरे अपने हैं। प्रशासन ने चोरों की भांति आधी रात को रोड को उखाडक़र ग्रामीणों को उजाडऩे का काम किया है। रोड बंद होने जाने से सभी किसान, कर्मचारी, कमेरा वर्ग, विद्यार्थी, छात्र-छात्राएं व्यापारी सभी लोगों को दूरी बढऩे से भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने सरकार को चेताया कि यदि पांच दिन के अंदर-अंदर ग्रामीणों के लिए रास्ता नहीं खुला तो इस बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ज्ञापन सौपूंगा और उन तक यह मुद्दा लेकर जाएंगे। धरने पर सैकड़ों की संख्या में महिलाएं मौजूद रहीं। धरने पर रोड बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष ओमप्रकाश कोहली ने कहा कि आज 24 दिनों से ग्रामीण धरने पर बैठे हुए हैं। सरकार हमारे सब्र का इम्तिहान ना ले और जल्द से जल्द पुराने रोड को खोला जाए और बिना किसी देरी के स्थायी मार्ग दिया जाए। अब यह धरना नहीं बल्कि जन आंदोलन का रूप ले चुका है। सरकार लोगों की दुख तकलीफ को समझते हुए जल्द से चौड़ा व स्थाई रास्ता हमें दे।

इस अवसर पर भारतीय किसान यूनियन अंबावता के प्रदेश अध्यक्ष दिलबाग सिंह हुड्डा, हांसी जिला बचओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष रामनिवास फौजी, फतेह सिंह भडाना प्रधान हांसी गुर्जर सभा, भूपेन्द्र गंगवा, सूरजमल नंबरदार, कर्ण सिंह हुड्डा, दयाल सिंह मोलिया सरपंच, धर्मपाल सिवाच पूर्व सरपंच, केवल कृष्ण चेची, धर्मपाल बागड़ी पूर्व सरपंच बहबलपुर, राजू तलवंडी, बिरमती पूर्व पार्षद, प्रदीप राजली, रोहतास बाडो पट्टी, देवेंद्र नैन सरपंच प्रतिनिधि बीड़ बबरान व अनेक किसानों, खापों के नेतागण व सामाजिक संगठनों के लोगों सहित भारी संख्या में ग्रामीण महिलाएं, पुरुष, युवा, बुजुर्ग मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!