युवाओ से नशे से बचने का किया आह्वान

रौनक शर्मा

जींद – बीते शनिवार नवीन जयहिन्द जींद के गांव बरार खेरा में आयोजित बाबा हरिदास जी के भंडारे में पहुंचे। जहां जयहिन्द ने सबके अच्छे भविष्य की कामना की ओर युवाओ से नशे से दूर रहने का आह्वान किया। इससे पूर्व जयहिन्द ने एक सभा को सम्बोधित किया जहां उन्होंने बाबा हरिदास की व गांव बरार खेरा की जय के नारे लगवाए।

जयहिन्द ने अपने बचपन की यादें साझा करते हुए बताया की उनके गांव में भी बाबा हरिदास जी की बहुत मानता है तो वे बचपन में अपने भैंसरू गांव से पैदल-पैदल झाड़ोदे गांव तक जाते थे।

जयहिन्द ने कहा कि काफी आदमी उनसे पूछते है कि सरकार से लड़ने की इतनी हिम्मत कहाँ से आती है इसपर जयहिन्द ने जवाब देते हुए बताया कि हम भगवान भोलेनाथ, हनुमान बाबा हरिदास जी को मानने वाले आदमी है इन्ही से हमे सरकार से लड़ने की शक्ति मिलती है। कहते है कि केंद्र में भी इनकी सरकार है और राज्य में भी इनकी ये किसी को भी नही बोलने देते, लोग तो एक पुलिस वाले से लड़ते समय भी सोचते है लेकिन हमने इस सरकार से लड़कर करीब डेढ़ लाख बुजुर्गो की पेंशन बनवाई है।

ताऊ देवीलाल जी ने बुजुर्गो का सम्मान करने के लिए बुढापा पेंशन चालू करी थी लेकिन इस सरकार ने फैमिली आईडी के नाम पर, पीपीई आईडी के नाम पर बुजुर्गो की पेंशन ओर लोगो के बीपीएल कार्ड भी काट दिए और खिलाड़ियों का खेल कोटा भी खत्म कर दिया था जिसे हम सोटे के दम पर उल्टा लेकर आए। जहां तक पहरावर कि जमीन की बात है ना तो पिछली सरकारों के उसे लौटाया ओर न ही इस सरकार ने ओर आज सभी 36 बिरादरी के सहयोग से ओर फरसे से उस जमीन से सरकार का कब्जा हटवाया। अब यह समय है कि यह सरकार बहाने ढूंढ रही है कि किसी न किसी तरीके यह जमीन वापिस दे दी जाए।

जयहिन्द ने बताया कि यह सरकार गांव से लेकर शहरों तक जगह-जगह शराब के ठेके खुलवाकर प्रदेश में नशे को बढ़ावा दे रही है। जिससे प्रदेश के युवा क्राइम की ओर जा रहे है। इसलिए हम सरकार से बार-बार लड़ते है कि युवाओ को रोजगार मिल जाये। ताकि वे अपना भविष्य सुधार सके। साथ ही जयहिन्द ने सभी युवाओ से आह्वान करते हुए कहा कि सबको नशे से दूर रहना चाहिए क्योंकि इससे एक तो अपना घर खराब होता है और साथ ही युवा क्राइम की ओर अग्रसर होते है।