भाजपा/जजपा सरकार की अवैध छापेमारी प्रताड़ना से हरियाणा में भय और अराजकता का माहौल।

चंडीगढ़,15 फरवरी 2023 – कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव एवं सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने “जजिया कर” वसूली को लेकर खट्टर-दुष्यंत सरकार को आड़े हाथों लिया है। सुरजेवाला ने कहा है कि भाजपा/जजपा सरकार जनता को प्रताड़ित करने के हर रोज नए तरीके ढूंढ रही है।सरकार के बिजली विभाग द्वारा अवैध छापेमारी से हरियाणा में भय और अराजकता का माहौल है।सरकार आमजन पर झूठे मुकदमे दर्ज करके भारी जुर्माना राशि की आड़ में अवैध वसूली कर रही है। इसी प्रताड़ना से तंग आकर प्रदेश का किसान आत्महत्या करने पर मजबूर है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने नरवाना हलके के गांव धमतान में बिजली कर्मचारियों द्वारा गलत तरीके से की छापेमारी की आलोचना करते हुए कहा कि शरीफ किसान को इतनी मानसिक प्रताडऩा हुई कि उसने अपनी जिंदगी खोना ही बेहतर समझा। सुरजेवाला ने कहा कि जब जब प्रदेश में गैर कांग्रेसी सरकार आई तब तब उन्होंने लोगों के हितों की कोई परवाह न करते हुए अवैध वसूली करने का अभियान चलाया। जिससे कई लोगों को अपनी जिंदगी की कुर्बानी देनी पड़ी।

सुरजेवाला ने कहा कि बिजली कर्मचारी सरकार के दबाव के कारण गलत समय और दीवारों से लांघकर छापेमारी करते हैं जिससे लोगों को विशेषकर महिलाओं को काफी परेशानी होती है और उनकी प्रताडना से कई अपनी जान से खेल जाते हैं। उन्होंने कहा कि इसी तरह का वाक्या सोमवार को गांव धमतान में हुआ। बिजली कर्मचारियों की प्रताडऩा और छापेमारी की आत्म ग्लानि से किसान ने अपनी जान दे दी।

सुरजेवाला ने कहा कि प्रदेश का आमजन, किसान,कमेरा वर्ग पहले ही महंगाई से त्रस्त है। फसलों के उचित समर्थन मूल्य नहीं मिलने और बढ़ती महंगाई से जनता का जीवन यापन दूभर हो गया है।इसके बावजूद सरकार जनता के जले पर नमक छिड़क रही है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने वर्ष 2000 का जिक्र करते हुए कहा कि ओमप्रकाश चौटाला ‘न मीटर होगा ,न रीडर’ के नारे पर सत्ता में आए थे लेकिन जब कंडेला में किसानों ने एकत्रित होकर बिजली कर्मचारियों की प्रताडऩा का मामला उठाया तो 9 लोगों को जान गंवानी पड़ी थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 10 साल के शासनकाल में लोगों को कभी भी बिजली कर्मचारियों की मनमानी का शिकार नहीं होना पड़ा।

सुरजेवाला ने बिजली दरों में की बढ़ोतरी को भी वापिस लेने की मांग की।

हरियाणा की जनता की ओर से हमारी कुछ मांगे हैं:-

  1. भाजपा सरकार तुरंत बंद करें छापेमारी कार्रवाई प्रताड़ना!
  2. ग्रामीणों पर दर्ज मुकदमे तुरंत हो वापिस और जुर्माना राशि हो माफ!
  3. मृतक किसान के परिवार को एक सरकारी नौकरी और 25 लाख मुआवजा राशि जारी करें सरकार!
  4. दोषी अधिकारियों पर हो मुकदमा दर्ज और तुरंत हो गिरफ्तारी!

सुरजेवाला ने कहा कि प्रदेश का आमजन,किसान ,मजदूर,गरीब के हकों के लिए कांग्रेस हमेशा से वचनबद्ध है।और इस प्रताड़ना के खिलाफ कांग्रेस पार्टी सड़क से लेकर विधानसभा, संसद तक आवाज उठाएगी और न्याय दिलाएगी।

error: Content is protected !!