करुणाश्रय के तहत सुशांत यूनिवर्सिटी के छात्रों ने सीखे सामाजिक मूल्य

गुरुग्राम – सुशांत विश्वविद्यालय के बीकाम, बीबीए तथा एमबीए के प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों ने करुणाश्रय कार्यक्रम के तहत विभिन्न एनजीओ के साथ एक एक सप्ताह कार्य कर अपना सामाजिक दायित्व निभाया।

विश्वविद्यालय की असिस्टेंट प्रोफेसर डा. गीतू सिंघल ने बताया कि विश्विद्यालय के इन 170 विद्यार्थियों की एक- एक सप्ताह की इंटर्नशिप छह एनजीओ – “द नियोफ्यूजन इंडिया”, द अर्थ सेवियर्स फाउंडेशन, एआईसीएपीडीआर, ड्रीम गर्ल फाउंडेशन तथा बाल देखभाल संस्थाओं उड्डयन ब्वायज तथा सलाम बालक ट्रस्ट, आरुषि होम में करवाई गई। इस दौरान उन्होंने इन संस्थाओं में अपने सामाजिक सरोकारों को निभाया। इस दौरान उन्होंने इन सामाजिक संस्थाओं में पढ़ रहे विद्यार्थियों की जीवन शैली तथा उनकी कठिनाइयों को निकट से देखा तथा उन्हें विभिन्न विषयों को पढ़ाया एवं अपना ज्ञान सांझा किया।

उन्होंने बताया कि इसका उद्देश्य था कि विद्यार्थी अभावों में जी रहे व्यक्तियों की कठिनाइयों को समझें तथा उनमें उनके विकास में सहायक बनने की भावना उत्पन्न हो। बाद में दो दिन उन्होंने न्यायालय परिसर में जाकर लीगल एड की भी जानकारी ली। उन्होंने दावा किया कि विश्विद्यालय के इस प्रयास से इन विद्यार्थियों का चहुंमुखी विकास होगा तथा वे अपेक्षाकृत अधिक संवेदनशील नागरिक बनेंगे।

Previous post

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री राव बीरेंद्र सिंह की डाक टिकट 20 को उपराष्ट्रपति करेंगे जारी- राव इंद्रजीत

Next post

<strong>दीपेंद्र हुड्डा ने संसद में ओबीसी क्रीमी लेयर सीमा केंद्र के बराबर 8 लाख करने की मांग उठाई</strong>

You May Have Missed

error: Content is protected !!