जोगी समाज के भंडारे में नवीन जयहिंद ने की शिरकत

मोखरा गाँव में श्री श्री महायोगी गुरु गोरखनाथ मंदिर की करी परिक्रमा

रौनक शर्मा

रोहतक- शुक्रवार को नवीन जयहिंद रोहतक के मोखरा गाँव में जोगी समाज द्वारा आयोजित श्री श्री महायोगी गुरु गोरखनाथ जी के विशाल भंडारे में शिरकत करने पहुंचे।

नवीन जयहिंद ने भंडारे में समाज के लोगो के साथ लंगर छका व् समाज के लोगो से भाईचारे के साथ रहने की अपील की ,नवीन जयहिंद ने इस अवसर पर गोरखनाथ मंदिर की परिक्रमा भी की।

नवीन जयहिंद ने कहा की मनुष्य जाती में हर व्यक्ति एक समान है समाज में कोई जाति विशेष नहीं बल्कि भाईचारे के साथ प्यार से रहना महत्वपूर्ण है। गुरु गोरखनाथ जी महाराज प्रथम शताब्दी के पूर्व नाथ योगी के थे. गुरु गोरखनाथ जी ने पूरे भारत का भ्रमण किया और अनेकों ग्रन्थों की रचना की। नेपाल के गोरखा लोगों का ‘गोरखा’ नाम गुरु गोरखनाथ जी के नाम से ही सम्बन्ध रखता है। उन्ही को याद करते हुए मोखरा गाँव में उनके नाम का भंडारा आयोजित किया गया था।

नवीन जयहिंद ने श्री श्री महायोगी गुरु गोरखनाथ जी को याद कर कहा की महाराज जी भगवान् भोलेनाथ का अवतार थे हम भी भोले बाबा के भक्त है। भोलेनाथ हर इंसान को शक्ति देते है ताकि हर कोई समाज के कल्याण में अपना योगदान दे सके। इंसानो को अपनी इस शक्ति का प्रयोग करते हुए दुसरो की सहायता करनी चाहिए और समाज में संतुलन बना कर रखना चाहिए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!