आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर हर हाल में लागू होगी ओपीएस : अनुराग ढांडा
कारोबारियों के लाखों करोड़ के कर्ज माफ करने के लिए सरकार के पास पैसा है, कर्मचारियों की पेंशन के लिए नहीं?
बिना विवादों के एक भी भर्ती परीक्षा संपन्न नहीं करवा सकी खट्टर सरकार : अनुराग ढांडा

चंडीगढ़, 3 फरवरी – आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने शुक्रवार को बयान जारी कर कहा है कि हरियाणा में 2024 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर सरकारी कर्मचारियों के लिए हर हाल में ओल्ड पेंशन स्कीम लागू की जाएगी। उन्होंने कहा कि ओल्ड पेंशन स्कीम सरकारी कर्मचारियों का हक है, कोई सरकार का अहसान नहीं है। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार कर्मचारियों के पेंशन के पैसे अडानी की कंपनियों में लगाकर डुबोने में लगी है। सरकार ने जनता के खून पसीने की मेहनत का रुपया अडानी की कम्पनियों में लगा रखा है।

वहीं उन्होंने एचपीएससी एडीओ परीक्षा पैटर्न में बदलाव करने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार के मंत्री भी परीक्षा पैटर्न में बदलाव की बात कर चुके हैं, जबकि सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने पर उतारू है। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार ने एक भी परीक्षा बिना विवादों के सम्पन न करवाने का रिकॉर्ड बना दिया है। अभी तक 25 से ज्यादा परीक्षाएं रद्द हो चुकी हैं। युवा दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं।

वहीं वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने कहा कि सरकारी कर्मचारी देश को चलाने का काम करते हैं। इसलिए उनकी ओल्ड पेंशन स्कीम की मांग जायज है। वहीं उन्होंने कहा कि बीजेपी के एमपी और एमएलए 4-5 बार जीतकर चार चार और पांच पांच पेंशन लेते हैं, वहीं सरकारी कर्मचारी तो 30 साल से ज्यादा देश की सेवा करते हैं, उनको अपने परिवार की बेहतर सामाजिक सुरक्षा के एक पेंशन भी नहीं ले सकते। उन्होंने कहा कि देश का विकास बड़े बड़े भवन और इमारत बनाने से नहीं होगा, बल्कि आम जनता को सोशल सिक्योरिटी देने से होगा।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ओल्ड पेंशन योजना को लागू कर दिया है। उसी तर्ज पर हरियाणा में भी 2024 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर पहली कलम से ये योजना लागू की जाएगी।

error: Content is protected !!