बंटी शर्मा

रोहतक । जैसा कि आप जानते है नवीन जयहिन्द ने ऐलान किया था कि वे 29 जनवरी को गोहाना में होने वाली गृह मंत्री अमित शाह की रैली में सरपंचो की , किसानों की , बेरोजगारो की व अन्य समस्याओं के साथ कूच करेंगे। जिसके बाद 28 जनवरी की रात पहले तो प्रशासन द्वारा नवीन जयहिन्द को नजर बन्द किया गया उसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया ओर हिरासत में लेकर किसी अनजान जगह पर ले गए। लेकिन रविवार 29 जनवरी को जयहिन्द सेना ने सरपंचो को न्याय, किसानों को उनकी फसल का सही दाम ,बेरोजगारो की रोजगार व इंक़लाब के नारो के साथ रोहतक के राजीव गांधी स्टेडियम से गोहाना में अमित शाह की रैली की ओर पैदल कूच करी। जिसके बाद जयहिन्द सेना के इंक़लबियो को मकड़ौली टोल पर प्रशासन द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया ओर बाद में दूर ले जाकर छोड़ दिया। इसके बाद 29 जनवरी की शाम नवीन जयहिन्द को कलानौर थाने से रिहा किया गया, जिसके बाद जयहिन्द सीधे रोहतक मानसरोवर पार्क के नजदीक नेता जी शुभाष चन्द्र बोस जी की प्रतिमा पर पहुंचे और प्रतिमा पर फूल-मालाएं अर्पित की।

जयहिन्द ने बताया कि उन्हें धारा 751 के तहत गिरफ्तार किया गया था, सरकार को लगा कि वे अशान्ति फैला रहे है लेकिन जयहिन्द ने बताया कि हम अशान्ति नही बल्कि क्रांति फैलाने का काम कर रहे है, सरकार के इस बर्ताव से पता यह साफ पता चलता है कि अगर किसी को भी रैली करनी है तो सबसे पहले जयहिन्द को गिरफ्तार करना पड़ेगा। साथ ही जयहिन्द ने बताया कि हमे लगता था कि हमारे मुख़्यमंत्री खट्टर साहब की डरपोक है लेकिन हमारे देश के गृह मंत्री अमित शाह (मोटा भाई) भी डरपोक निकले, जो गोहाना रैली में नही पहुंचे और फोन कॉल से ही भाषण दिया। जयहिन्द ने सोटा दिखाते हुए कहा कि लगता है हमारे मोटा भाई(अमित शाह) इस सोटा भाई से ओर हरियाणा के सरपंचो, बेरोजगारो से, जिनके बीपीएल काटे उनसे, जिन बुजुर्गो, महिलाओं व विकलांगो की पेंशन काटी उनसे डर गए। कहते है कि बारिश के कारण अमित शाह ने गोहाना रैली में आना रद्द किया, आप देखिए कि कल सरपंचो की रैली में बहुत सुहावना मौसम था इससे आप अंदाजा लगा सकते है कि भगवान भी इस तानाशाह सरकार से परेशान है।

जयहिन्द ने कहा कि हरियाणा के हर जगह अलग-अलग थानो में हरियाणा पुलिस के कर्मचारी भी परेशान है। जिनको होमगार्ड व एसपीओ लगा रखा है वे सभी परेशान है। एक होमगार्ड ने जयहिन्द को बताया कि हमारे साथ बहुत गलत हो रहा है, पहले तो हमसे 89 दिनों तक काम करवाते है फिर निकाल देते है और चार महीने बाद फिर लगा लेते है

सरकार व प्रशासन के इतने सख्त बंदोबस्त के बाद भी जैसा कि सरपंचो ने फैसला लिया था, सभी सरपंच गोहाना रैली में पहुंचे और अपना विरोध जताया। साथ ही जयहिन्द ने सभी सरपंचो को कहा कि अब हमे उलटा नही हटना है। जसिया रैली से यह साफ हो गया कि वहां आने वाला एक-एक आदमी दस हजार के बराबर था।

जयहिन्द ने कहा कि मुख़्यमंत्री खट्टर साहब ने गोहाना रैली में खाली कुर्सियों को भाषण दिया है ऐसा लगता है मानो उनको ऐसा चश्मा चढ़ाया गया है जिसमे उनको एक कुर्सी पर दस-दस आदमी बैठे दिखाई देते है। साथ ही जयहिन्द ने कहा कि इस सरकार ने रैली में पहुंचने के लिए जिन लोगो को शराब व पैसे का लालच दिया था उन सभी लोगो ने ये सब चीजें तो लेली पर फिर भी रैली में नही पहुंचे।

जयहिन्द ने कहा कि पूरे देश मे हरियाणा बेरोजगारी में नंबर एक पर है, ओर क्राइम में भी टॉप पर है और सबसे बड़ी बात तो यह है कि अमित शाह(मोटा भाई) का मंत्री छोरी छेड़ है ओर अमित शाह की कहते है कि हरियाणा में कानून व्यवस्था बहुत अच्छी है।

जयहिन्द ने कहा की अन्याय के खिलाफ आवाज सिर्फ बोलने से नही उठाई जाती बल्कि अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने के लिए जिगर की जरूरत होती है। यह सरकार मुझ पर चाहे कितने की झूठे केस कर ले या कितनी बार भी जेल में डाल दे, हम अन्याय के खिलाफ यूंही आवाज उठाते रहेंगे।

जयहिन्द ने बताया कि गोहाना रैली में पत्रकार साथियों की भी अपमान किया गया है। रैली के चलते किसी भी पत्रकार को जनता से बात करने की अनुमति नही थी।