-स्विस कॉटेज स्कूल में लगाया गया यह शिविर
-शिविर में मानवता स्वास्थ्य शिक्षा फाउंडेशन, रेडक्रॉस सोसायटी व एक उड़ान का रहा सहयोग  
-आर्टेमिस अस्पताल, सेंटर फॉर साइट व क्लोव क्लीनिक के चिकित्सकों ने की जांच 

गुरुग्राम। शनिवार को सेक्टर 23 स्थित स्विस कॉटेज स्कूल में मानवता स्वास्थ्य शिक्षा फाउंडेशन, रेडक्रॉस सोसायटी व एक उड़ान संस्था के सहयोग से स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित किया गया। शिविर के लिए स्कूल संचालक अरुण डागर एवं वीरेंद्र डागर का मार्गदर्शन रहा। शिविर का शुभारंभ प्राचार्या नीना थामिया ने किया। स्कूल की टीचर अनुपमा ने कार्यक्रम को कॉर्डिनेट किया। शिविर में 150 से अधिक सदस्यों ने जांच कराई। अगले 4 दिन तक स्कूल में बच्चों की नेत्र जांच की जाएगी।   

प्राचार्या नीना थामिया ने कहा कि गुरुग्राम में सामाजिक संस्थाएं हेल्थ को लेकर काफी काम कर रही हैं। उन्होंने यहां पहुंची मानवता स्वास्थ्य शिक्षा फाउंडेशन, रेडक्रॉस व एक उड़ान की टीम का धन्यवाद किया, जिनके कारण यह शिविर बेहतरी से संचालित हो पाया। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी इस तरह के शिविर लगवाए जाएंगे, ताकि एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते हम अपने स्टाफ, कर्मचारियों की सेहत को सही रख सकें।  

इस शिविर में स्कूल के शिक्षकों व अन्य स्टाफ कर्मचारियों की स्वास्थ्य जांच की गई। यहां कार्डियोलॉजी, बीपी, शुगर, नेत्र, दंत, गायनी, बीएमटी की जांच की गई। जनरल फिजिशियन चिकित्सक आर्टेमिस अस्पताल की तरफ से यहां पहुंचे। नेत्र रोग की जांच के लिए सेंटर फॉर साइट से और दांतों की जांच के लिए क्लोव क्लीनिक से टीम पहुंची। शिविर में डा. टीना सिंह, डा. कृष्णा सोनी, डा. अंश, डा. फरीद, डा. संदीप, सेंटर फॉर साइट से शैलेष आदि ने सेवाएं दीं। मानवता स्वास्थ्य की टीम से अशोक गोयल, पंकज रोहिल्ला, दीपक गुप्ता, देवर्षि सचान, एक उड़ान से कल्याणी सचान, रेडक्रॉस के कामकाजी महिला आवास से वार्डन कविता सरकार का विशेष सहयोग रहा।

error: Content is protected !!