कमलेश भारतीय

हरियाणा की सांस्कृतिक धरोहर हरियाणा दूरदर्शन केंद्र , हिसार को शिफ्ट किये जाने पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की खामोशी बहुत ही चिंतनीय है क्योंकि यह दूरदर्शन उनके परदादा की स्मृति में बनाया गया था । अपने परदादा के नाम की विरासत के लिए उनके खामोशी बहुत ही चौभ रही है । यह कहना है आप पार्टी नेता अनुराग ढांडा का , जो आज दूरदर्शन केंद्र के बाहर धरना दे रहे कर्मचारियों के बीच समर्थन देने पहुंचे । उन्होंने कहा कि आप पार्टी का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मिल कर हरियाणा की इस सांस्कृतिक धरोहर को बचाने का आग्रह करेगा और तुरंत इस फैसले को वापस लिये जाने की मांग करेगा । उन्होंने यहां तक कहा कि भगवान् भाजपा जजपा गठबंधन के दोनों नेताओं को सद्बुद्धि दे ।

ब्रहम सरोवर और गीता जयंती के कार्यक्रमों में तो हरियाणवी संस्कृति को बचाने की बात कही जाती है लेकिन दूरदर्शन को शिफ्ट किये जाने का विरोध क्यों नहीं कर रहे ? श्री ढांडा नः कहा कि यह तो एक प्रकार से अहंकार है भाजपा का । अधिकार छोड़कर इस दूरदर्शन को बचाने के लिए कदम उठाये जाने चाहिएं । इस अवसर पर प्रभाकर गौड़ भी आप पार्टी की ओर से समर्थन देने आये । दलबीर किरमारा पहले दिन से ही धरने को समर्थन दे रहे हैं आप पार्टी की ओर से । प्रभाकर गौड़ ने भी कहा कि आप पार्टी हरियाणा दूरदर्शन केंद्र को बचाने के हरसंभव प्रयास करेगी । पुरानी संस्थाओं को बंद करने की साजिश सफल नही होने दी जायेगी । जैसे किसान आंदोलन की समय सरकार को झुकना पड़ा वैसे ही दूरदर्शन केंद्र के मामले में भी फैसला वापिस लेना पड़ेगा ।

इस अवसर पर कामिनी मलिक , मंजू सिंधु , नरेंद्र कौशिक धरतीपकड़, राजेंद्र दूहन , शक्ति शर्मा , सुरेश संधु, सावित्री बुगालिया, राजरानी मल्हाण, शुक्ला चावला आदि मौजूद थे ।

error: Content is protected !!