पंचकूला — जिस प्रकार की विचार धारा कांग्रेस की आजादी से लेकर स्व: राजीव गांधी जी के शहीद होने तक रही वो अब तीतर-बितर होती साफ नजर आ रही है । पिछले कई महीनों से कांग्रेस पार्टी के युवराज कहे जाने वाले राहुल गांधी ‘ भारत जोड़ो यात्रा ‘ को लेकर एक मिशन पर चले हुए हैं । उन्हें चाहिये कि वो इस यात्रा की जगह अगर देश के हर स्टेट में जा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक कर कांग्रेस जोड़ो अभियान चलाते तो उन्हें जरूर कामयाबी मिलती । यह बात कई संस्थानों से जुड़े समाज सेवी व लेखक यतीश शर्मा ने एक प्रेसविज्ञप्ति जारी करते हुए कही ।

उन्होंने कहा कि पिछले कई वर्षों से जो हालात कांग्रेस पार्टी के देश मे चुनावी नतीजों में नजर आ रहे हैं वो भाजपा द्वारा चलाये गये ‘ कांग्रेस मुक्त भारत ‘ अभियान को सत्य साबित करने में देश की आवाम के सामने है । जिस प्रकार से कांग्रेस पार्टी का एक कांग्रेस हितेषी कार्यकर्ता जब जनता के बीच कांग्रेस की विचार धारा को लेकर जाता है तब वह जनता को कांग्रेस की विचार धारा नही बल्कि कांग्रेस की चल रही फुट के चलते एक नेता का प्रचार करता नजर आता है ।

यतीश शर्मा ने कहा कि 2014 से देश मे जो हालात कांग्रेस पार्टी के हो रहे हैं वह आने वाले 2024 के चुनावों में चिंता का विषय है । अगर मॉन भी ले कि आज देश की जनता मंहगाई , क्राइम , जातिवाद आदि समस्याओं से त्राहि त्राहि कर रही है फिर भी उनके पास ऐसी कांग्रेस पार्टी की कोई विचार धारा नही है जिसके चलते वो कांग्रेस पार्टी को वोट पाये । क्योंकि पूरे देश मे कांग्रेस पार्टी की आपसी फूट जगजाहिर नजर आ रही है ।

यतीश शर्मा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं को भारत जोड़ो यात्रा को बजाय कांग्रेस पार्टी जोड़ो अभियान चला कांग्रेस में चल रही फुट को खत्म करने पर ध्यान देना चाहिये । अन्यथा 2024 चुनावी दंगल में कांग्रेस पार्टी को बहुत नुकसान उठाना पड़ सकता है । कांग्रेस पार्टी द्वारा इस यात्रा में कांग्रेसी नेताओं व कार्यकर्ताओं के पोस्टर या उनके चहेता नेताओ की होड़ लगे पोस्टरों में ज्यादा नजर आती है । भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जिस प्रकार से देश की आवाम को महज परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ना कि कांग्रेस की कोई विचार धारा का पता चल रहा हो ।

error: Content is protected !!