आदेश ग्रपु ने ग्रेटर टोरंटो में किया अपने कनाडा कैम्पस का विस्तार

अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के लिए कनाडा दुनिया की सबसे सुरक्षित जगहों में से एक : गुरफतेह सिंह गिल

कुरुक्षेत्र : आदेश ग्रुप ने ग्रेटर टोरंटो कनाडा में आदेश कनाडा कैम्पस का विस्तार किया है। जिसकी जानकारी आदेश कॉलेज के इंजीनियर गुरफतेह सिंह गिल, डा. गुणतास सिंह गिल, प्रदीप बहल, डा. नरेश ज्योति ने मंगलवार को आदेश में पत्रकारों से बातचीत में दी। गुरफतेह सिंह गिल ने बताया कि कनाडा में स्थापित कैंम्पस का कार्यालय चंडीगढ़ में भी बनाया गया है जिसके माध्यम से छात्र सीधे तौर पर आदेश कैम्पस कनाडा के साथ जुड़ सकेंगे।

उन्होंने बताया कि आदेश कनाडा मई 2023 सेशन के लिए 15 जनवरी 2023 से प्रवेश प्रारंभ हो रहा है। आदेश कैैम्पस में 14 पाठ्यक्रम हैं, जिनमें आतिथ्य, व्यवसाय, आईटी और चिकित्सा क्षेत्र में डिप्लोमा और प्रमाणपत्र पाठ्यक्रम कराए जा रहे हैं। यह कौशल विकास पाठ्यक्रम हैं और इन्हें करने वाले छात्र वहां स्थायी निवास के लिए पात्र हैं। उन्होंने कहा कि कनाडा अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए दुनिया की सबसे सुरक्षित जगहों में से एक है। वहां स्थायी निवास की सुविधा के लिए अनगिनत इमिग्रेशन प्रोग्राम तैयार किए गए हैं। कनाडा की शैक्षिक उत्कृष्टिता अधिकांश छात्रों को को आकर्षित करती है ।

इंजीनियर गुरफतेह सिंह गिल ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि कनाडा की बेहतरीन शिक्षा, शोध के खूब सारे अवसर, सांस्कृतिक विविधता, सीखने के साथ कमाई करने की सुविधा, इमिग्रेशन के अवसर और खूबसूरत कैम्पस लाइफ की विशेषताओं के चलते कनाडा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर छात्रों का पसंदीदा देश है। आदेश ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस वर्तमान में 3 अस्पताल, 18 उच्च शिक्षण संस्थान और एक यूनिवर्सिटी चला रहा है। डॉ. एच.एस. गिल, चेयरमैन आदेश ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, तथा चांसलर, आदेश यूनिवर्सिटी, बठिंडा के नेतृत्व में यह शिक्षा संस्थान ग्रेटर टोरंटो एरिया में आदेश कनाडा कैंपस का विस्तार कर रहा है।

Previous post

सीएमआईई के ताजा आंकड़ों के अनुसार भाजपा गठबंधन राज में हरियाणा में बेरोजगारी दर 37.4 प्रतिशत पर पहुंची

Next post

जिस देश व समाज में नारी की पूजा की जाती है वहां देवताओं का वास होता है : राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय

You May Have Missed

error: Content is protected !!