भारत सारथी/ऋषि प्रकाश कौशिक

गुरुग्राम। गुरुग्राम में नगर निगम का कार्यकाल पूरा हो चुका है और निगम चुनाव लडऩे के इच्छुक बड़ी बेताबी से चुनाव होने का इंतजार कर रहे हैं। उनके लिए खुशखबरी है कि निगम चुनाव शीघ्र होंगे, इसकी संभावनाएं बहुत बढ़ गई हैं।

एक जनवरी नववर्ष के प्रथम दिन भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने पार्टी के लोगों को नगर परिषद के चुनाव हेतु संगठनात्मक कार्य देने का दायित्व सौंप दिया है। इसमें गुरूग्राम से श्री भारत भूषण जुवाल, फरीदाबाद से अरविंद यादव, मानेसर से मनीष मित्तल और सिरसा से वेद फूला को यह दायित्व दिया गया है और इन्हें कहा गया है कि आने गुरूवार से संगठन के चुनाव कार्यकर्ताओं को कार्य देने का दायित्व संभालें।

आज गुरूग्राम में स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता पधारे। उससे भी गुरुग्राम में चुनाव की आहट बढ़ गई है। इसे निगम चुनाव से जोडक़र देखा जा रहा है। निगम चुनाव के लिए चुनाव प्रभारी भाजपा पहले ही तय कर चुकी है, जिसमें डॉ. कमल गुप्ता को गुरूग्राम का प्रभार दिया गया है। इसी प्रकार फरीदाबाद से सांसद संजय भाटिया को प्रभारी बनाया गया है, जबकि मानेसर से गुरूग्राम के जाने-माने चेहरे पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा हैं। सिरसा का प्रभारी शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर को बनाया गया है।

इन बातों से ऐसा आभास हो रहा है कि शीघ्र ही गुरुग्राम नगर निगम चुनाव की घोषणा हो जाएगी और इसके चलते राजनैतिक सरगर्मियां भी बढ़ेंगी। चुनाव लडऩे के इच्छुक अपने आकाओं से नजदीकियां बढ़ाने का प्रयास करेंगे। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि चुनाव लडऩे के इच्छुक सभी पार्टियों से कार्यकर्ता जनता में सक्रिय नजर आएंगे।

error: Content is protected !!