जनवरी, 2015 से 30 नवम्बर, 2022 तक सीवरेज के पानी/खुली नालियों/क्षतिग्रस्त सडक़ों के कारण कुल 51 लोगों की मृत्यु हुई : निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता

चंडीगढ़, 28 दिसम्बर – हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि पुलिस महानिदेशक हरियाणा से प्राप्त जानकारी अनुसार नगरनिकायों के अधिकार क्षेत्र में जनवरी, 2015 से 30 नवम्बर, 2022 तक सीवरेज के पानी/खुली नालियों/क्षतिग्रस्त सडक़ों के कारण कुल 51 लोगों की मृत्यु हुई है।

डॉ. गुप्ता आज यहां चल रहे हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान विधायक श्री नीरज शर्मा द्वारा पूछे गए एक प्रश्न का जवाब दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि इन मौतों के लिए जिम्मेदार अधिकारियों व कर्मचारियों के विरुद्ध सरकार द्वारा 29 एफआईआर/डीडीआर दर्ज की गई।

उन्होंने सदन को इस बात से भी अवगत करवाया कि इस प्रकार के अन्य मामलों में भी, गैर-जिम्मेवार अधिकारियों/कर्मचारियों के विरुद्ध उचित कारवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री  द्वारा 9 अगस्त, 2015 को तरावड़ी में अनुसंधान केन्द्र खोले जाने की घोषणा आगामी आदेशों तक स्थगित

हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री  द्वारा 9 अगस्त, 2015 को तरावड़ी में अनुसंधान केन्द्र खोले जाने की जो घोषणा की गई थी, को उपयुक्त भूमि की अनुपलब्धता के कारण मुख्यमंत्री द्वारा 22 जुलाई,2022 को आगामी आदेशों तक स्थगित कर दिया गया।

डॉ. गुप्ता आज यहां चल रहे हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान विधायक श्री धर्मपाल गोंदर द्वारा पूछे गए एक प्रश्न का जवाब दे रहे थे।

उन्होंने बताया कि  ‘पृथ्वीराज चौहान स्मारक’ के निर्माण के लिए प्रस्तावित स्थल जीटी रोड तरावड़ी से तीन किलोमीटर दूर स्थित है तथा इस स्थल की कनेक्टिविटी किसी अच्छी सडक़ से नहीं है। स्थल के एक तरफ श्मशान घाट है तथा दूसरी तरफ एक किला व अग्निशामक भवन निर्माणाधीन है। इसलिए किसी अन्य स्थान पर भूमि उपलब्ध होने पर इस बारे में पुन: विचार किया जाएगा।

error: Content is protected !!