.…. स्वास्थ्य विभाग ने शुरू की दादरी जिले के खस्ताहाल 25 उपस्वास्थ्य केंद्रो के पुनर्निर्माण की प्रक्रिया, विस में विधायक नैना चौटाला की मांग पर स्वास्थ्य मंत्री ने दिया जवाब

चंडीगढ़/चरखी दादरी: दादरी जिले में चली आ रही बसों की कमी जल्द दूर होगी। आगामी जून माह तक दादरी बस डिपो के बेड़े में 21 नई बसें शामिल होंगी। यह जानकारी प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने विधायक नैना सिंह चौटाला द्वारा हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र में दादरी जिले में बसों की कमी के ऊपर पूछे गए सवाल के जवाब में दी। विधायक नैना चौटाला ने विस सत्र में जिले में चली आ रही बसों की कमी का मुद्दा बड़ी प्रमुखता से उठाया।

विधायक नैना चौटाला ने कहा कि दादरी जिले में बसों की भारी कमी है। जिस कारण ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को आने-जाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। नैना चौटाला ने कहा कि बसों की कमी के कारण छात्राओं को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है। अपने शिक्षण संस्थान तक पहुंचने के लिए उन्हें घंटों बसों का इंतजार करना पड़ता है। जिस कारण बहुत सी छात्राएं अपनी पढ़ाई भी बीच में छोड़ने को मजबूर हैं।

विधायक नैना सिंह चौटाला द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने उन्हें आश्वस्त किया कि जून माह तक दादरी जिले में व्याप्त बसों की कमी को दूर कर दिया जाएगा।

बाढ़डा विधानसभा क्षेत्र के गांव जीतपुरा, मकडाना, मोड़ी, चंदेनी, चांदरोड, घसौला, कलियाणा व लाड़ सहित जिले के खस्ताहाल 25 स्वास्थ्य केंद्रों की के पुनर्निर्माण की प्रक्रिया प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुरू कर दी गई है। हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान बाढ़डा विधायक नैना सिंह चौटाला ने जिले के खस्ताहाल स्वास्थ्य केंद्रों का मामला उठाया। विधायक नैना चौटाला द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि जिले के सभी 25 उप-स्वास्थ्य केंद्रों के पुनर्निर्माण प्रदेश के लोक निर्माण विभाग द्वारा किया जा रहा है। लोकनिर्माण विभाग ने इस संबंध में जरूरी कार्यवाही भी शुरू कर दी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जरूरी बजट भी जारी कर दिया गया है। जल्द ही ड्राइंग इत्यादि तैयार होने के बाद सभी जीर्ण-शीर्ण स्वास्थ्य केंद्रों का पुनर्निर्माण करवा दिया जाएगा।

error: Content is protected !!