जेल में बंद सोनू मालिक (मोखरा) को इकठे करके देंगे एक लाख रुपए – जयहिन्द
हरियाणा पुलिस के कर्मचारियो की पंजाब स्केल देने की मांग उठाऊँगा – जयहिंद

रौनक शर्मा

रोहतक- नवीन जयहिन्द ने ऐलान किया कि वे आने वाली 14 जनवरी 2023 मकर सक्रांति के दिन क्रांति की शुरुआत करेंगे और भाजपा के राज्यकार्यालय रोहतक पर बेरोजगारों की बारात लेकर जाएंगे। क्योंकि बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ जी कहते थे कि वे बेरोजगारों को रोजगार देंगे और उनकी शादी भी करवाएंगे लेकिन मंत्री जी ने इनमें से कोई वादा पूरा नही किया।

रविवार नवीन जयहिन्द ने भोलेनाथ के भण्डारे का आयोजन किया जिसमें हजारों की संख्या में लोग पहुंचे। भण्डारे से पूर्व जयहिन्द ने सभा को सम्बोधित करते हुए अपने 8 दिन जेल में रहते हुए सुनारियां जेल के अंदर की समस्याओं का बखान किया और सरकार को चेताया कि 26, 27, व 28 तीन दिनों तक विधानसभा सत्र चलेगा ओर विधानसभा में बेरोजगारों के रोजगार की मांग , CET क़वालीफाई करने की मांग, भर्ती कैलेंडर जारी करने की मांग, नाजायज तरीके से कटी गयी विधवा, बुढापा, व विकलांग पेंशन दोबारा लागू करने की मांग, HTET आजीवन करने की मांग, फैमली आईडी में हुई गड़बड़ी को ठीक करने की मांग, खिलाड़ियों के खेल कोटे की मांग, पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की मांग व जेल में कैदियों व काम कर रहे कर्मचारियों की मांगों को लेकर अकेले ही विधानसभा की ओर कूच करेंगे और इन्ही मुद्दों को लेकर पूरे प्रदेश में आम जन तक लेकर जाएंगे।

जयहिंद करीब 8 दिन जेल में रह कर आये है जिसके बाद उन्होंने सुनारिया जेल में बंद कैदियों की  व्यवथा का बखान किया। 

जयहिंद ने कहा की  हरियाणा के जेल मंत्री ज़ीरो मंत्री है क्योकि जेल मंत्री के शासन में कैदियों को  जेल में ना तो नहाने के लिए  गरम पानी की सुविधा है ना  पीने के  लिए दूध की। 

नवीन जयहिंद ने दावे के साथ कहा की जेल में आज भी 70 प्रतिशत निर्दोष लोगो को कैद कर के रखा गया है । जयहिन्द ने प्रेसवार्ता कर जेल के हालात बयां करते हुए बताया कि जेल के अंदर सभी कैदियों ने कर्मचारियों ने उनसे जेल के अंदर की समस्या सांझा की।

जयहिन्द ने बताया हमारे जेल मंत्री रंजीत सिंह चौटाला ने जेल में कैदियों की सुविधा के लिए कुछ भी संतोषजनक कार्य नही किये है। साथ ही जयहिन्द ने बताया की मंत्री जी खुद तो इस ठंड में सभी काम गर्म पानी से करते होंगे मगर जेल के कैदियों को इस ठंड के मौसम में ठंडे पानी से नहाना पड़ता है। जिस वजह से कैदियों को 15 -15 दिनों तक बिना नहाए रहना पड़ता है। मंत्री जी को तो शर्म आनी चाहिए क्योंकि वे ताऊ देवीलाल जी के परिवार से आते है और ताऊ देवीलाल जी ने अपने जीवन मे बहुत आंदोलन करे है जिस वजह से वे कई बार जेल भी गए। उन्हें अच्छे से पता होना चाहिए कि जेल में क्या-क्या समस्याएं होती है लेकिन वे फिर भी कैदियों की सुविधाओं की व्यवस्था नहीं करते।

जयहिंद ने  कहा की  कोरोना काल के दौरान सरकार ने खुद कैदियों को रिहा कर दिया लेकिन जब कोरोना काल समाप्त हो गया और कैदी वापिस जेल में आ  गए तो उनकी सजा को काम नहीं किया गया  , साथ  ही जय हिंद ने  सुप्रीम कोर्ट का हवाला देते हुए कहा की  कोर्ट ने  आदेश दिए है की जिन  अपराधों में व्यक्ति की सजा 7 साल से कम की हो  उनमे गिरफ्तारी से  पहले  नोटिस दिए जाने आवश्यक है लेकिन  रोहतक पुलिस द्वारा उन्हें कोई  नोटिस जारी नहीं किया गया।  जयहिंद ने सरकार को चेताते हुए कहा है की नवीन जयहिंद यमराज से भी नहीं डरता तो वो इस सरकार से क्यों डरे।  सरकार  सभी विपक्ष के  नेताओं और जनहित के मुद्दे उठाने वालो को फाइलों का डर दिखा कर उन्हें चुप करा देती है  लेकिन सरकार के पास हमें डराने के लिए कुछ भी नहीं है इसलिए हम  ये आवाज और बुलंद करेंगे।  साथ ही अब हम ऐसा एक काम करने जा रहे है जो इस सरकार ने ना कभी सोचा होगा न देखा होगा।  

जयहिन्द ने बताया कि विधानसभा सत्र चालू होने को है ओर वे बेरोजगारों की समस्याओं, बुजुर्गो की समस्याओं, खिलाड़ियों की समस्याओं, cet क़वालीफाई करने की मांग को लेकर विधानसभा की ओर कूच करेंगे। नवीन जयहिंद ने बताया की केवल कैदी ही नहीं  जेल में  काम करने वाले कर्मचारियों ने  भी जयहिंद से अपनी समस्या साझा की  उन्होंने बताया की उनकी तनख्वाह पंजाब के कर्मचारियों  के  मुकाबले बेहद काम है जबकि सरकार बहुत पहले ये ऐलान कर चुकी है  की जेल के  कर्मचारियों और हरियाँणा पुलिस के  जवानो को भी पंजाब पुलिस के समान ही वेतन दिया जायेगा।

जयहिन्द ने बताया कि जेल में उन्होंने अखबार में एक खबर पढ़ी जिसमे महामहिम राष्ट्रपति द्वरा सभी राज्यो को कहा गया है की यह बिल्कुल गलत बात है जो बेवजह जेलों को भरा जा रहा है। और सुप्रीम कोर्ट यह कह चुका है कि पांच साल का अंडरट्रायल अपने आप मे एक सजा है। जब एक व्यक्ति को बेवजह झूठे केसो में फंसा कर जेल में डाल दिया जाता है और वह कैदी अपनी 5 साल या 7 साल की कैद काट कर जब रिहा होता है तो उसे उसका मुआवजा उसे मिलना चाहिए।  साथ ही जयहिन्द ने बताया कि कैदियों को परोल का अधिकार है। बाउंडेशन के अंतर्गत 40 दिनों के अंदर फैसला हो जाना चाहिए। लेकिन 6-6 महीनों तक फ़ाइले ऐसे ही पड़ी रहती है, जिनकी कोई सुनवाई नही होती।

पांच जरूरी मांगों को लेकर अकेले जायेंगे विधानसभा

नवीन जयहिंद ने कहा की  बेरोजगारों की मांग को उठाने अब अकेले ही चंडीगढ़ जायेंगे।  जयहिंद ने बताया  की विधानसभा पहुंच कर वो मुख्यमंत्री के सामने बेरोजगार युवाओ, वृद्धा , विधवा और विकलांग पेंशन और समाज के हित से जुड़े अन्य मुद्दों को उठाएंगे।  साथ ही CET क्वालीफाई करने , HTET को आजीवन काल के लिए करने, पुरानी पेंशन लागू करने  और भर्ती कैलेंडर जारी करने का मुद्दा भी अब विधानसभा में उठाया जायेगा। साथ ही जयहिन्द ने बताया कि हरियाणा की भर्तियों में बाहर राज्यो से आने वाले बच्चो को ज्यादा नंबर क्यों दे रही है सरकार। जबकि हरियाणा में खुद 5 लाख से ज्यादा बच्चे बेरोजगार घूम रहे है।

सोनू मलिक को क्यों जेल में डाला ?

जैसा कि आप जानते है कि पिछले दिनों नवीन जयहिन्द को रोहतक पीजीआई में चल रही नर्सिंग भर्ती में हो रहे भ्र्ष्टाचार के खिलाफ बेरोजगार युवाओं की आवाज़ उठाने पर जेल में डाल दिया गया था। 8 दिनों बाद नवीन जयहिन्द को तो जमानत मिल गयी लेकिन बेकसूर सोनू मालिक(मोखरा) जमानत नही मिली। इसलिए जयहिन्द ने कहा कि वे जेल में बंद सोनू मालिक मोखरा को इकट्ठे करके एक लाख रुपए देंगे।