महिला द्वारा गांव के ही युवक पर छेड़छाड़ सहित गंभीर आरोप

यह मामला थाना बिलासपुर के गांव भूड़का का बताया गया

पीड़िता का आरोप युवक ने रास्ता रोक बेइज्जत कर कपड़े फाड़े

बिलासपुर पुलिस द्वारा आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज, जांच आरंभ

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
  बिलासपुर थाना अंतर्गत गांव भूड़का की एक महिला के द्वारा अपने ही गांव के युवक के खिलाफ बेहद गंभीर और संगीन आरोप लगाए गए हैं । इस संदर्भ में पीड़िता के द्वारा थाना बिलासपुर में लिखित में शिकायत देकर आरोपी के खिलाफ अपराधिक मामला भी दर्ज करवाया गया है । पीड़िता के मुताबिक यदि जल्द से जल्द आरोपी को गिरफ्तार कर कठोर कानूनी कार्रवाई नहीं की गई तो फिर जिस प्रकार से आरोपी युवक के द्वारा सार्वजनिक रूप से पीड़िता व अन्य महिलाओं को शर्मसार करते मारपीट कर पहने हुए कपड़े फाड़े गए। उस घटना से इतना अधिक सामाजिक प्रताड़ना और शर्मसार होना पड़ा है कि इसके बाद आत्महत्या के लिए मजबूर भी होना पड़ सकता है ।

बिलासपुर थाना पुलिस ने पीड़ित महिला के द्वारा आरोपी के खिलाफ दी गई शिकायत और दर्ज मामले के मुताबिक गांव भूड़का के ही रहने वाले युवक ने उस समय रास्ता रोक लिया , जब  महिला अपने पड़ोस में किसी कार्य के लिए जा रही थी । महिला के आरोप अनुसार आरोपी युवक ने देखते ही गंदी गंदी अभद्र और असहनिया गालियां देना आरंभ कर दिया। इतना ही नहीं विरोध करने पर आरोपी युवक के द्वारा निजी शारीरिक अंगों को बेहद गंदे और अश्लील तरीके से छेड़ा गया । युवक की इस असहनीय हरकत का विरोध किया जाने पर कथित रूप से शराब पिए आरोपी युवक ने महिला के पहने हुए कपड़े तक फाड़ने आरंभ कर दिए । इस बीच पीड़िता की बहू जब बीच बचाव के लिए आई तो , आरोपी युवक के द्वारा बहू के साथ भी बदतमीजी की गई और बहू के भी पहने हुए कपड़े फाड़ दिए तथा व्यक्तिगत निजी शारीरिक अंगों को अश्लीलता पूर्वक बदनियति से छेड़ने लगा ।

महिला के आरोप के मुताबिक आरोपी युवक इससे पहले भी इसी प्रकार की हरकतें करता रहा है और जब भी मौका मिलता है, अपशब्द बोलकर सार्वजनिक रूप से बेज्जती करता है । पीड़िता के मुताबिक बीच बचाव के लिए मौके पर पहुंची बहू की उंगलियों में भी आरोपी युवक के द्वारा की गई मारपीट के दौरान चोटे लगी । आरोपी युवक के द्वारा जिसमें यह सब हरकत की, उस समय पीड़िता महिला के घर पर कोई भी अन्य व्यक्ति मौजूद नहीं था । पीड़िता का आरोप है अन्य लोगों के सामने बीच रास्ते में रोककर आरोपी युवक के द्वारा अपनी सभी हदें पार करते हुए इस प्रकार की हरकतें की गई । युवक की इस प्रकार की हरकतों के कारण पीड़िता और उसकी बहू सार्वजनिक रूप से बेजती होने के कारण गहरे सदमे में और अपने आप को बहुत अधिक लज्जित तथा शर्मसार महसूस कर रही हैं।

पुलिस में दी गई शिकायत के बाद लीगल एडवाइजर एडवोकेट विमलेश यादव से संपर्क कर पीड़िता की काउंसलिंग करवाते हुए उससे इस पूरे घटनाक्रम के विषय में जानकारी प्राप्त की गई । इसके बाद ही पीड़िता के द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर आरोपी युवक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 354ंए, 354 बी और 509 के तहत मामला दर्ज कर पुलिस के द्वारा आरोपी की तलाश कर अपनी आगामी कार्रवाई आरंभ कर दी गई है । वहीं पीड़िता का कहना है कि आरोपी युवक जिस प्रकार से पहले भी असहनीय हरकतें करता रहा है , उसी प्रकार का कार्य एक बार फिर से किया गया । ऐसे में आरोपी युवक को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई करते हुए कठोर से कठोर सजा दिलवाई जाए।

error: Content is protected !!