सेक्टर-54 संस्कृति में ज्वायंट फाउंडेशन की ओर से विधायक ने बच्चों को बांटे कपड़े व जूते

गुरुग्राम। गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने राजकीय संस्कृति स्कूल सेक्टर-54 में फ्रेंडली ज्वायंट फाउंडेशन की ओर से छात्रों को कपड़े व जूते वितरण कार्यक्रम में शिरकत की। उन्होंने अपने कर कमलों से बच्चों को कपड़े व जूते भेंट किए। साथ ही संस्था के इस कार्य की सराहना की।

इस अवसर पर अपने संबोधन में विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि सर्दियां शुरू हो चुकी हैं। ऐसे में जरूरी है कि हम उन लोगों तक सुविधाएं पहुंचाएं तो सुविधाओं से वंचित हैं। गुरुग्राम में अनेक लोग हैं जिनके पास घर के साथ-साथ कपड़ों, कंबल, जूतों की कमी है। सामाजिक संस्थाएं और समाजसेवी लोग ऐसे वंचितों के पास पहुंचे और उन्हें जरूरत की चीजें दें। विधायक ने कहा कि ठंड के बीच खुले आसमान के नीचे कोई रात ना गुजारे, यह जरूरी है। उन्होंने नगर निगम को भी निर्देश दिए कि शहर के रैन बसेरों में सुविधाओं की लगातार मॉनिटरिंग करें, ताकि लोग परेशान ना हों। वहां पर जरूरी सुविधाएं मुहैया कराएं। रैन बसेरों में हर साल सेंकड़ों लोग रहकर सर्दियों से बचाव करते हैं। इसलिए जरूरी है कि वहां पर सारे काम दुरुस्त हो। अच्छी रजाइयां, गद्दे हों। साफ-सुथरे शौचालय हों।

सुधीर सिंगला ने कहा कि यह हम सबकी जिम्मेदारी भी है कि हम समय निकालकर रात के समय ऐसे लोगों को रैन बसेरों की राह दिखाएं, जो मजबूरी में फुटपाथ, बस अड्डा या कहीं और सोने को मजबूर हैं। इस कार्यक्रम में फाउंडेशन के ट्रस्टी जेएमपी खन्ना, प्रमिला खन्ना, मोनिका धवन, स्कूल की प्रिंसिपल राखी देवी, पूर्व पार्षद मनीष वजीराबाद, अरूण कुमार राय, कुलदीप, संदीप, गोपाल, विकसित राणा, सुनील जैन, कुशल राधव, सुनील मेंबर व अन्य वरिष्ठ मौजूद रहे।

error: Content is protected !!