चण्डीगढ, 19 दिसम्बर:-हरियाणा रोङवेज कर्मचारी एकता युनियन के राज्य प्रधान बलवान सिंह दोदवा ने आरोप लगाया है कि विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि रोङवेज के एक अधिकारी ने 58 साल के बाद रिटायर्मेंट की बजाय दोबारा एक्सटेंशन लेने के लिए फाईल परिवहन के उच्च अधिकारियों के पास भेजी है तथा धन-बल के प्रयोग से हर हाल में एक्सटेंशन लेने के लिए सरकार व परिवहन के उच्च अधिकारियों की मेजबानी कर रहे हैं।

इससे साफ जाहिर होता है कि परिवहन अधिकारी ने जीएम पद पर रहते खुब मलाई खाई है तथा विभाग को भारी आर्थिक नुकसान पहुंचाया है व आगे और भी पहुंचाना चाहते हैं।

दोदवा ने बताया कि महाप्रबंधक, हरियाणा राज्य परिवहन पंचकुला श्री रविन्द्र पाठक जी, 31दिसम्बर,2022 को अपने पद से सेवानिवृत्त हो रहे हैं। इन्होनें अपने सेवाकाल में प्रदेश के कई डिपुओं में जीएम के पद पर कार्य किया है लेकिन आजतक तक ऐसा कोई भी उत्कृष्ट कार्य नहीं किया की उसकी एवज में उसको एक्सटेंशन देना उचित बनता हो। बल्कि इस अधिकारी ने दोनों हाथों से विभाग को लुटने का काम किया है तथा अथाह निजी सम्पति बनाई है। अगर इनके जीएम पद के कार्यकाल की निजि सम्पति की जांच विजिलेंस से करवाई जाये तो करोङो रूपये का घोटाला निकलकर सामने आयेगा।

इन्होने अपने कार्यकाल में इतना जमकर भ्रष्टाचार किया है कि अगर अकेले पंचकूला डिपो के कार्यकाल की भी निष्पक्ष जांच हो जाये तो जनाब को बचाने वाला कोई नही है। उन्होंन बताया कि श्री रविन्द्र पाठक के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत भी लम्बित हैं जिनकी अभी तक जांच-पड़ताल नही हुई है। इसलिए सरकार व परिवहन के उच्च अधिकारियों से पुरजोर अपील है कि ऐसे अधिकारी को आगे और एक्सटेंशन देने की बजाय इनकी चल-अचल व बेनामी सम्पति व इनके खिलाफ लम्बित पङी शिकायत की जांच विजिलेंस से करवाई जाये तथा जबतक जांच पुरी नहीं होती तबतक रिटायर्मेंट पर मिलने वाले इनके सभी आर्थिक लाभों पर रोक लगाई जाए।

error: Content is protected !!