‘‘1971 की लड़ाई में फौजियों ने पाकिस्तान के घुटने टिकाए, यह बहुत ही गर्व व गौरव की बात’’-गृह मंत्री अनिल विज

‘‘फौजियों द्वारा 1971 की लडाई में पाकिस्तान के घुटने टिकाए जाने क बावजूद उस वक्त के राजनेता टेबल पर चर्चा हारे’’-अनिल विज

‘‘हम पाकिस्तान ओक्यूपाईड कश्मीर का बदला ले सकते थे, अन्य मांगे मनवा सकते थे, पीओडब्ल्यू को ऐसे छोड दिया, बड़ी ऐतिहासिक गलती’’-विज

अम्बाला, 16 दिसंबर- हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने आज विजय दिवस की बधाई देते हुए कहा कि गत 16 दिसंबर, 1971 के दिन भारत-पाकिस्तान के युद्ध में भारत के जाबांज फौजियों ने पाकिस्तान के घुटने टिका दिए थे, उनको सरेंडर करने पर मजबूर कर दिया था और लगभग 93 हजार पाकिस्तान सैनिकों को युद्धबंदी के तौर पर गिरफतार किया गया था। यह बहुत ही गर्व व गौरव की बात है।

श्री विज ने मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि ‘‘लेकिन अफसोस है जो कुछ हमने लडाई के मैदान में जीता, उस वक्त के हमारे राजनेताओं ने चर्चा के टेबल पर हार दिया’’।

उन्होंने कहा कि ‘‘उस वक्त की प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी ने 93 हजार पीओडब्ल्यू थे, जिनका पाकिस्तान में बहुत दबाव था जनता का, उस वक्त उनके बदले में हम पाकिस्तान ओक्यूपाईड कश्मीर का बदला ले सकते थे तथा हम अपनी अन्य मांगें मनवा सकते थे, लेकिन हमने उनको ऐसे ही छोड़ दिया,  जोकि एक बहुत बड़ी ऐतिहासिक गलती है और जिसका आज तक देष नुकसान उठा रहा है’’।

‘‘गैंगस्टरों पर षिकंजा कसने के लिए लाया जाएगा हकोका बिल’’-विज

गृह मंत्री ने कहा कि ‘‘हमने संगठित अपराध पर शिकंजा कसने के लिए पहले भी हकोका बिल पास किया था। लेकिन जब उस बिल को केन्द्र में मंजूरी के लिए भेजा तो केन्द्र ने उस पर कुछ आपतियों को लगाया और पिछले सदन के दौरान हमने उसको रिपिल कर दिया था’’।

उन्होंने कहा कि ‘‘अब दोबारा से इस बिल में कमियांे को दूर करके लाया जा रहा है ताकि संगठित अपराध में संलिप्त अपराधियों (गैंगस्टरों) पर हरियाणा पुलिस के हाथ मजबूती से पकड सकें।

‘‘बिहार में जहरीली शराब पीने से हुई मृत्यु, नीतिश सरकार का फेलियर, उनको अपने ऊपर लेनी चाहिए जिम्मेदारी’’-विज

बिहार में जहरीली शराब पीने से मरने वाले लोगों के संबंध में बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार के ब्यान के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में श्री विज ने कहा कि ‘‘नीतिश कुमार जी के बारे में कुछ कहना उचित नहीं हैं, क्योंकि वह तो डाल-डाल के पंछी हैं, कभी इस डाल पर, कभी उस डाल पर। उन्होंने कहा कि ‘‘कल तक वह (बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार) शराब पीने को गलत बताते थे और गलत मानते थे, इसलिए उन्होंने शराबबंदी की’’।

श्री विज ने कहा कि ‘‘अब उनका फेलियर हो गया, तो बात जनता पर छोड रहे हैं, बात उनको अपने ऊपर लेनी चाहिए, अपनी कमजोरी पर लेनी चाहिए, अपनी सरकार के निकम्मेपन पर लेनी चाहिए’’।

Previous post

सुप्रीम कोर्ट के सामने सुप्रीम कौन…… <strong>सुप्रीम कोर्ट के निर्देश मानेसर में 27 एकड़ में रेजिडेंशियल पॉलिसी बने</strong>  

Next post

परिवार पहचान पत्र डाटा सत्यापन शिविर के दौरान सुचारू रुप से नहीं चला पोर्टल, लोगों को उठानी पड़ी परेशानी

You May Have Missed

error: Content is protected !!