हिसार, 16 दिसंबर। शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता ने कहा कि आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य-चिरायु हरियाणा योजना के तहत लाभार्थियों को पांच लाख रुपए तक की नि:शुल्क उपचार सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी।

वे शुक्रवार को स्थानीय लोक निर्माण विश्राम गृह में चिरायु योजना का प्रचार-प्रसार करने के लिए वाहनों को हरी झंडी दिखाने के उपरांत उपस्थित नागरिकों के साथ बातचीत कर रहे थे। चिरायु योजना को हरियाणा सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना बताते हुए उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत 1 लाख 80 हजार रुपए तक की वार्षिक आय वाले नागरिकों को सरकारी एवं निजी क्षेत्र के चिकित्सा संस्थानों में नि:शुल्क स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। इस योजना के तहत प्रदेश की लगभग 45 प्रतिशत आबादी को योजना का लाभ मिलेगा। राज्य सरकार द्वारा इस योजना के तहत प्रदेश के लगभग 5 लाख परिवारों को आयुष्मान कार्ड वितरित किए जा चुके हैं। जिले में 37 हजार 500 लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड वितरित किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में वाहनों के माध्यम से प्रचार एवं प्रसार किया जाएगा, ताकि सभी पात्र व्यक्ति योजना के तहत अपने कार्ड बनवा सके। इस अवसर पर डीडीपीओ सुभाष चंद्र, सुरेंद्र गंगवा आदि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!