राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा तथा प्रदेश अध्यक्ष उदय भान द्वारा गुरुग्राम के होटल मेलफोर्ट में कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों की एक बैठक का आयोजन किया ।

गुरूग्राम, 12 दिसंबर। राहुल गांधी द्वारा भारत जोड़ो यात्रा के अंतर्गत कन्याकुमारी से कश्मीर तक की जा रही पदयात्रा के हरियाणा में प्रवेश एवं प्रवास के दौरान यात्रा के स्वागत तथा यात्रा को अधिकाधिक सफल बनाने हेतु हरियाणा कांग्रेस ने कमर कस ली है। इसी कड़ी में राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा तथा प्रदेश अध्यक्ष उदय भान द्वारा गुरुग्राम के होटल मेलफोर्ट में कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों की एक बैठक का आयोजन किया गया। आयोजित बैठक के दौरान सांसद दीपेंद्र हुड्डा एवं प्रदेश अध्यक्ष उदय भान, कार्यकारी अध्यक्ष जितेंद्र कुमार भारद्वाज के अलावा मुख्य रूप से गुरुग्राम जिले में यात्रा के समन्वयक पूर्व मंत्री सुखबीर कटारिया, पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव, बादली के विधायक कुलदीप वत्स, पूर्व विधायक शहीदा खान, सुधीर चौधरी, राव वीरेंद्र, अमित यादव इंटक अध्यक्ष, पूर्व चेयरमैन गजेंद्र चौहान, युवा जिलाध्यक्ष निशित कटारिया, जिले सिंह नंबरदार, प्रदेश प्रवक्ता मनीष खटाना, वर्धन यादव, योगेश यादव यूथ काँग्रेस बादशाहपुर, विशाल कांगड़ा, कुलराज कटारिया, पंकज डाबर, संतोष सिंह, महावीर प्रधान, सुभाष मलिक, आरएस कुंडू, दीपक चौहान, सुनीता सहरावत, निर्मल यादव, पूजा शर्मा, अमृत अंबावत, खेमचंद तिघरा,कुलदीप गुर्जर, शेखर गुर्जर के साथ ही साथ कांग्रेस के सैकड़ों पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

इस अवसर पर आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कार्यकर्ताओं का आवाहन किया कि वे इस कार्यक्रम में इतनी बढ़ चढ़कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें कि कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक की यात्रा में हरियाणा की यात्रा एक यादगार पल बन जाए। दीपेंद्र हुड्डा ने संबंधित पदाधिकारियों एवं विधायकों तथा पूर्व विधायकों के साथ ही साथ चुनाव लड़ने की इच्छा रखने वाले सभी नेताओं से कहा कि यह समय है जब आप अपने जनाधार की ताकत का हमें एहसास करवा सकते हैं आपके लिए यह मौका है और आप इस मौके का अधिकाधिक लाभ उठाएं। सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा के समापन के पश्चात मैं राहुल गांधी के संदेश को हरियाणा के जन जन तक पहुंचाने के लिए हरियाणा के हर जिले विधानसभा क्षेत्र मोहल्ले कॉलोनी तथा गांव की गलियों तक जाकर न केवल प्रदेशवासियों को राहुल गांधी का संदेश सुनाऊंगा बल्कि उन्हें कांग्रेस की जनहितकारी नीतियों से अवगत भी करवाऊंगा।

इस अवसर पर दीपेंद्र हुड्डा ने अपने 10 सूत्रीय जोड़ों कार्यक्रम की घोषणा करते हुए बताया कि भारत जोड़ो का मतलब है 1. नफरत को प्यार से जोड़ो। 2. बेरोजगार को रोजगार से जोड़ो- खाली पड़े 2 लाख सरकारी पदों को तुरंत भरो। 3. किसान को रिस्क गारंटी व सम्मान से जोड़ो – किसान आंदोलन मे सरकार और किसानों के बीच हुए समझौते को तत्काल लागू करो। 4. हर गरीब को पीला कार्ड, 100-100 गज के मुफ्त प्लाट व मकान से जोड़ो जैसा कि हुड्डा जी के नेतृत्व वाली काँग्रेस सरकार मे हुआ था। 5. हर परिवार को 300 यूनिट मुफ्त बिजली से जोड़ो। 6. सरकारी कर्मचारी को पुरानी पेंशन स्कीम से जोड़ो। 7. हर बुजुर्ग को 6000 रुपये महीना पेंशन से जोड़ो। 8. व्यापारी को इंस्पेक्टर राजमुक्त, भयमुक्त वातावरण से जोड़ो। 9. हर गाँव, शहर को पूर्ववर्ती हुड्डा सरकार जैसे विकास से जोड़ो। 10. हर जरूरतमन्द बीमार को मुफ्त इलाज से जोड़ो। इस दौरान गुरुग्राम युवा काँग्रेस के जिला अध्यक्ष निशित कटारिया कि मांग पर उन्होने इसमे और दो बिन्दु जोड़ते हुए इसे 12 सूत्री कार्यक्रम का रूप देते हुए कहा कि कच्ची कॉलोनियों को पक्की कर मूलभूत सुविधाओं से जोड़ो तथा 900 मिटर कि प्रतिबंधित छेत्र का दायरा घटाकर उन्हें भयमुक्त वातावरण से जोड़ो।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री सुखबीर कटारिया ने शीतला माता की जय के उद्घोस के साथ बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि मैं प्रदेश अध्यक्ष और सांसद महोदय को अस्वस्थ करना चाहूँगा कि हमारे जिले के कार्यकर्ता आपकी अपेक्षाओं पर पूरी तरहा खरे उतरेंगे और हम इस यात्रा को अधिकाधिक सफल और एक यादगार यात्रा बनाने मे कोई कमी नहीं छोड़ेंगे।

इस अवसर पर युवा जिला अध्यक्ष निशित कटारिया ने सांसद दीपेन्द्र हुड्डा और प्रदेश अध्यक्ष उदय भान कि उपस्थिती मे यह दावा किया कि इस यात्रा को लेकर युवा कार्यकर्ताओं मे काफी उत्साह है और जिले के युवा कार्यकर्ता इस यात्रा मे बढ-चढ़ कर भाग लेंगे।

अभी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के हरियाणा में प्रवेश करने में 10 दिन का समय शेष है। लेकिन यात्रा के आगमन की सूचना मात्र से ही हरियाणा कांग्रेस के नेताओं पर इसका सकारात्मक असर पड़ना शुरू हो गया है। गुरुग्राम के मेल्फोर्ट होटल में यात्रा की तैयारियों के लिए आयोजित बैठक के दौरान जब एक पत्रकार द्वारा पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव से यह पूछा गया कि क्या अब आप में और हुड्डा साहब के मध्य मतभेद दूर हो गए हैं तो उन्होंने बगल में बैठे सांसद दीपेंद्र हुड्डा की तरफ इशारा करते हुए कहा कि यह दीपेंद्र हुड्डा मेरे बहुत ही प्यारे एवं अजीज हैं तथा मेरे भतीजे हैं।

जब पत्रकार ने दोबारा उन्हें कुरेदना चाहा और कहा कि मैं दीपेंद्र हुड्डा नहीं भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बारे में पूछ रहा हूं तो अजय यादव ने कहा कि आपको मेरी बात समझ में नहीं आ रही है यह दीपेंद्र हुड्डा मेरे भतीजे हैं और भूपेंद्र हुड्डा मेरे बड़े भाई हैं। यदि वास्तव में कांग्रेस इसी तरह से एकजुट रही तो वह दिन दूर नहीं जब भारतीय जनता पार्टी के लिए हरियाणा में कोई संभावना शेष नहीं रह जाएगी।

error: Content is protected !!