जहां पुलिस महकमे के कांस्टेबल के 5750 पद खत्म करने जा रही है वहीं 2015 से पहले एसटेट और एचटेट की परीक्षा पास कर चुके करीब एक लाख युवाओं को टीजीटी और पीजीटी नौकरी के लिए अमान्य करार दे दिया है
आज प्रदेश का युवा अपने आप को ठगा हुआ और निराश महसूस कर रहा है: अभय सिंह चौटाला
टीजीटी और पीजीटी की भर्तियां हरियाणा कौशल रोजगार निगम के द्वारा कांट्रैक्ट पर भर्ती कर रही है जो कि न तो संवैधानिक और न ही वैधानिक प्रक्रिया है

चंडीगढ़, 12 दिसम्बर: इनेलो के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रदेश के जिन युवाओं से सरकारी नौकरी देने का वायदा कर सत्ता में आई भाजपा गठबंधन सरकार अब उन्ही युवाओं के साथ वायदा खिलाफी कर रही है और हर रोज सरकारी नौकरी खत्म करने के नए-नए तरीके निकाल रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भाजपा गठबंधन सरकार जहां पुलिस महकमे के कांस्टेबल के 5750 पद खत्म करने जा रही है वहीं 2015 से पहले एसटेट और एचटेट की परीक्षा पास कर चुके करीब एक लाख युवाओं को टीजीटी और पीजीटी नौकरी के लिए अमान्य करार दे दिया है, जिस कारण से प्रदेश का युवा अपने आप को ठगा हुआ और निराश महसूस कर रहा है।

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा गठबंधन सरकार युवाओं के भविष्य से सरेआम खिलवाड़ कर रही है, टीजीटी और पीजीटी की भर्तियां हरियाणा कौशल रोजगार निगम के द्वारा कांट्रैक्ट पर भर्ती कर रही है जो कि न तो संवैधानिक और न ही वैधानिक प्रक्रिया है। एचपीएससी और एसएससी जो कि ए,बी,सी और डी कैटेगरी की सरकारी नौकरियों के लिए बनाए गए संवैधानिक और वैधानिक कमीशन और बोर्ड हैं, अब भाजपा गठबंधन सरकार ने निष्क्रिय कर दिए हैं। सरकारी नौकरियों को ठेके पर देने की प्रथा कांग्रेस राज में भूपेंद्र हुड्डा ने शुरू की थी जिसे अब भाजपा गठबंधन सरकार पूरी तरह से लागू करने पर आमादा है। प्रदेश के युवाओं को नियमित सरकारी नौकरियों की जरूरत है न कि ठेके पर दी जा रही नौकरियों की। भाजपा गठबंधन सरकार ने एक षड्यंत्र के तहत एंप्लॉयमेंट विभाग ही खत्म कर दिया है और लगातार सरकारी पदों को खत्म कर रही है ताकि कोई पद खाली न दिखे।

उन्होंने कहा कि भाजपा और जजपा का गठबंधन असल में प्रदेश में लुटेरों का ठगबंधन है जिसकी बुनियाद झूठ पर टिकी है और इस ठगबंधन का एकमात्र टारगेट है कि प्रदेश की जनता को धर्म और जात-पात में बांट कर महंगाई, बेरोजगारी, शिक्षा, स्वास्थ्य, कानून व्यवस्था जैसे जनहित के मुद्दों से ध्यान भटकाया जाए और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देकर कर प्रदेश को जम कर लूटा जाए।

error: Content is protected !!