गुरूग्राम, 9 दिसम्बर 2022 – गुरूग्राम के हुडडा सिटी सैन्टर मैट्रों स्टेशन के ऑटों स्टैण्ड पर हरियाणा ऑटों चालक संघ सम्बन्धित भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश महामंत्री योगेश शर्मा ने सड़क सुरक्षा अभियान के तहत ऑटों चालको को प्रतिज्ञा दिलवाई। इस अभियान को डीएलएसए गुरूग्राम ,गुरूग्राम ट्रैफिक पुलिस के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित किया गया। योगेश शर्मा ने ऑटों चालकों को ट्रैफिक के नियमों की जानकारी विस्तार से दी।

योगेश शर्मा ने बताया कि केवल ट्रैफिक के नियमों का पालन करने से ना केवल हम अपनी बल्कि दूसरे लोगों की भी जान बचाने में कारगर साबित हो सकते हैं। योगेश शर्मा ने बताया कि आज देश में प्रतिदिन हजारों लोग अपनी जान दुर्घटना के कारण गंवा रहे है, जो बड़ा चिन्ता का विषय है, जिसपर सभी देशवासियों को मिलकर उपाय उठाने होंगे। योगेश शर्मा ने सभी ऑटों चालको को टैफिक के नियमों ंका पालन करने, ऑटों चलाते समय मोबाईल का प्रयोग ना करने, हमेंशा वर्दी पहन कर ऑटों चलाने, ऑटों चलाते समय कभी भी नशा ना करने, तय सीमा से सवारी अपने ऑटों में ना बैठाने, धीरे व संयम से ऑटों चलाने और जेबरा क्रासिंग से पहले अपना ऑटों रोकने की प्रतिज्ञा  दिलवाई। योगेश शर्मा ने बताया कि पूरे प्रदेश में ऑटों चालको को जागरूक करने के लिए अभियान हरियाणा ऑटों चालक संघ की ओर से चलाया जाएगा।

योगेश शर्मा ने डीएलएसए  गुरूग्राम महोदया जी, ट्रैफिक पुलिस गुरूग्राम का विशेष आभार प्रकट किया। योगेश शर्मा ने इस अवसर पर गुरूग्राम नगर निगम और जीएमडीए से अनुरोध किया कि ऑटों चालको के लिए स्थायी स्टैण्ड की मांग को जल्द से जल्द पूरा किया जाएं ताकि ऑटों चालक अपने ऑटों से सवारी को निश्चित स्थान पर ही बैठाएं व उतार, जिससे जाम की स्थिति ना बने। योगेश शर्मा ने सभी ऑटों चालको से अपील की कि अपने साथ साथ सवारी की और आम जनता की सुरक्षा करना हमारी जिम्मेदारी के साथ साथ नैतिक कर्त्वय भी है, जिसका हमें पूरी निष्ठा से निर्वाहन करना चाहिए। साथ ही योगेश शर्मा ने ऑटों चालको को सचेत करते हुए कहा कि अगर कोई भी ऑटों चालक तेज आवाज में म्युजिक चलाते हुए पाया गया तों उसके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही पुलिस विभाग द्वारा करवाई जाएगी।

error: Content is protected !!