कांग्रेस पार्टी हिमाचल की जनता से किये गये 10 वादे पूरे करने के लिये प्रतिबद्ध है

पटौदी 9/12/2022 :- ‘हिमाचल की जनता ने कांग्रेस को अपना आशीर्वाद देकर जो विश्वास जताया है उन उम्मीदों पर पार्टी खरा उतरेगी। ये जीत बहुत खास है। ये भाजपा के अंत की शुरुआत है, क्योंकि 96% हिंदू बहुसंख्य वाले प्रदेश ने धर्म, जाति तथा नफरत की राजनीति करने वाली भाजपा को हराकर उसका अहंकार तोड़ दिया है।’ ये कहना है महिला कांग्रेस नेत्री सुनीता वर्मा का। उन्होंने प्रेस के नाम जारी विज्ञप्ति में हिमाचल की जनता का धन्यवाद करते हुए कहा कि महंगाई, बेरोजगारी और अन्याय के खिलाफ वोट करने के लिए तथा लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा करने के लिए वहां की जनता बधाई की पात्र है।

वर्मा ने कहा कि सत्ता परिवर्तन के लिए हिमाचल के बाद अब हरियाणा की बारी है जहां जनता बीजेपी के कुशासन से छुटकारा पाने को तैयार बैठी है। हिमाचल के इन चुनाव नतीजों ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि कांग्रेस ही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो इस जुमलेबाज जनविरोधी पार्टी भाजपा को चुनौती दे सकती है। उन्होंने हिमाचल की जीत का श्रेय प्रियंका गांधी जी, हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा जी तथा राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा जी की वहां जमीनी स्तर पर की गई मेहनत को देते हुए कहा कि इनके नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने जो संघर्ष किया उसी की बदौलत हिमाचल प्रदेश में नफ़रत की अंधेरी रात खत्म हुई और भाईचारे और विकास का सूर्योदय हुआ है।

महिला कांग्रेस नेत्री ने कहा कि आज बीजेपी सरकार द्वारा लाई गई युवा विरोधी योजना अग्निपथ के खिलाफ देश का नौजवान अपने हक के लिए संघर्ष कर रहा है, इससे जवानों का मनोबल टूट रहा है और मोदी सरकार ने लाखों नौजवानों के सपनों को तोड़ा है। इसी की परिणीति ये सत्ता परिवर्तन है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने भाजपा से हिमाचल छिनकर कुछ पाया ही है खोया नही, लेकिन भाजपा ने सिर्फ अपना किला गुजरात बचाया है जो भाजपा के केवल गुजरात में सिमट जाने का सुचक है।

कांग्रेस नेत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार हिमाचल की जनता के जनकल्याण के लिए समर्पित नितियां बनाने और अपने 10 चुनावी वादे पूरे करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने हिमाचल में ऑपरेशन् ‘लोटस’ की फ़िराक़ में जुटी भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि वहां हमारी सरकार बनेगी, हम संविधान की हत्यारी बीजेपी के ऑपरेशन कीचड़ को सफल नहीं होने देंगे।

वर्मा ने गुजरात चुनाव परिणामों पर कहा कि वहां लोकतांत्रिक मूल्यों की हार हुई है क्योंकि जहां पुल गिरने से 141 जानें गई थी, गुजरात की उस मोरबी सीट पर भी भाजपा जीत गई है, इससे वहां की डर तथा दबाव की राजनीति का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है, लेकिन हिमाचल की जीत सच्चाई की जीत है, ये जनता के असली प्यार की जीत है, इसमें ना कोई डर है ना कोई दबाव।