हिसार, 4 दिसम्बर : प्रदेश सरकार ने हाल ही में कई महत्व पूर्ण फैसले जनहित में लिए हैं , जिनमे एक फैसला प्रॉपर्टी टैक्स की राशि 31 दिसम्बर तक जमा करवाने पर ब्याज पूरी तरह माफ कर दिया जाएगा । नई रजिस्ट्री औऱ पुराने डाटा में संशोधन करवाने पर अब 31 मार्च 2023 तक कोई शुल्क नही देना पड़ेगा। यह बात आज शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता ने लोक निर्माण विश्राम गृह में प्रमुख पार्टी कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कही।

बैठक को संबोधित करते हुए डॉ कमल गुप्ता ने कहा कि यह प्रॉपर्टी मालिको के लिए बहुत ही सुनहरा अवसर होगा जिसमें प्रदेश की जनता को 100%छूट देने का फैसला सरकार ने लिया है। निकाय मंत्री ने कहा कि प्रॉपर्टी में नाम व किसी प्रकार का संशोधन करवाने की प्रक्रिया अलग रखी गई है जिसका प्रॉपटी की रजिस्ट्री से कोई सम्बन्ध नही रखा गया है। आवेदक केवल शपथ पत्र देकर ही सशोन्धन करवा सकते हैं ।जिसका कोई शुल्क भी नही लिया जाएगा । प्रोपर्टी मालिक अब समय की बर्बादी व पैसे के खर्चे से बच जाएंगे ।

निकाय मंत्री ने कहा कि नागरिक सरकार की योजनाओं का पूरा पूरा लाभ उठा सके इसके लिए जनजागरण अभियान चलाया जा रहा है । डॉ गुप्ता ने कहा कि नई व पुरानी रजिस्ट्री जोड़ने का काम 31 दिसम्बर 2022 तक पूरा कर लिया जाएगा।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पूरे प्रदेश में पार्किंग की मार्किंग का काम जोर- शोर से किया जा रहा है । पूरे प्रदेश में इसके परिणाम सामने आ रहे हैं । अच्छा कार्य करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रोत्साहित किया जाएगा।

पार्टी कार्यकर्ताओं को आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि प्रोपर्टी टैक्स से सम्बंधित इस कार्य में वे भी लोगो को जागरूक करने का कार्य करें , ताकि अधिक से अधिक लोग योजना का लाभ उठा सके। इस अवसर पर विधान सभा संयोजक रामचन्द्र गुप्ता, प्रदेश दस्तावेज संयोजक प्रवीण जैन, मीडिया प्रभारी सुरेश गोयल धूप वाला, मंडल अध्यक्ष विकास जैन व लोकेश असीजा,पार्षद कैप्टन नरेंद्र शर्मा व सतीश सुर्लिया, पूर्वांचल जिला संयोजक के पी गुप्ता, प्रोमिला पुनिया, सुमन यादव आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!