केंदªीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर, सांसद बृजेन्द सिंह ,डॉ कमल गुप्ता और डी पी वत्स ने की शिरकत

हिसार : ओम स्टर्लिंग ग्लोबल यूनिवर्सिटी में गत दिवस प्रथम दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। दीक्षंात समारोह में अनुराग सिंह ठाकुर, सूचना एवं प्रसारण और युवा कार्यक्रम व खेल मंत्री, भारत सरकार, ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इस मौके पर हिसार से लोकसभा सांसद बृजेन्द सिंह व शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता, और सेवानिवृत लेफ्टिनेंट जनरल डी पी वत्स भी दीक्षांत समारोह में शामिल रहे।

कुलपति डॉ एन. पी. कौशिक ने यूनिवर्सिटी की प्रगति रिपोट प्रस्तुत की व यूनिवर्सिटी की विभिन्न उपलब्धियों के बारे में बताया तो वहीं चांसलर डॉ पुनीत गोयल ने दीक्षांत समारोह में पहुंचने पर मुख्य अतिथियांें का स्वागत कर आभार जताया और डिग्री व डिप्लोमा प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को बधाई एवं शुभकामनाए दी। प्रो चांसलर डॉ पूनम गोयल ने महाराजा अग्रसेन चेयर के बारे में चर्चा करते हुए बताया कि महाराजा अग्रसेन चेयर कैसे समाज के हित के लिए काम करती है और हमे महाराजा अग्रसेन के जीवन से प्रभावित होकर नैतिक मूल्यों के आधार पर समाज हित में काम करना चाहिए।

समारोह में अनुराग सिंह ठाकुर ने विद्यार्थियों को डिग्रियां वितरित कर उज्जवल भविष्य के लिए बधाई दी। अनुराग ठाकुर ने कहा कि ओम स्टर्लिंग ग्लोबल यूनिवर्सिटी भारत के उभरते प्रमुख प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों में से एक है। इस संस्थान ने हजारों युवाओं को शिक्षित कर रोजगार प्राप्त करने में सक्षम बनाकर देश को एक नई दिशा दी है। दीक्षांत समारोह किसी भी शिक्षण संस्थान की सालों की मेहनत होती है। इस उपलब्धि पर चांसलर डॉ पुनीत गोयल और प्रो चांसलर डॉ पूनम गोयल बधाई के पात्र है।

सांसद बृजेन्द सिंह ने कहां कि ओम स्टर्लिंग ग्लोबल यूनिवर्सिटी शिक्षा का हब बन चुका है जोकि युवाओ के उज्जवल भविष्य के लिए काम कर रहे है। इसके अलावा कमल गुप्ता ने भी यूनिवर्सिटी की प्रभावी कार्यशैली की सरहाना की। व डी पी वत्स ने भी विद्यार्थियों और चांसलर डॉ पुनीत गोयल व प्रो चांसलर डॉ पूनम गोयल को इस आयोजन के लिए बधाई दी

88 पाठयक्रमों के 815 विद्यार्थियों को डिग्री, डिप्लोमा दिए गए
दीक्षांत समारोह में स्नातक के कुल 15 पाठयक्रमों के 184 व स्नातकोत्तर के 59 पाठयक्रमों के 426 विद्यार्थियों को डिग्री से नवाजा गया। इसके अलावा 14 डिप्लोमा पाठयक्रमों के 178 विद्यार्थियों को डिप्लोमा प्रदान किया गया।

4 विद्यार्थियों को दिए गए गोल्ड मेडल
पढाई में शानदार प्रदर्शन करने वाले विभिन्न विभागों के 4 विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल दिए गए व 8 विद्यार्थियों को मेरिट प्रमाण पत्र भी दिए गए। डेब फिज्क्सि, सत्र 2019 की छात्रा सविता, डेब जूलॉजी, सत्र 2020 की छात्रा कविता, ठेब फॉरेंसिक साईस सत्र 2019 की छात्रा नन्दूरी प्रियावेनेला और मास्टा ऑफ एग्रीकल्चर, सत्र 2019 की छात्रा रानाडे शिल्पा जयन्त को गोल्ड मेडल से नवाजा गया।

अनुराग सिंह ठाकुर ने किया युवाओं से संवाद
अनुराग सिंह ठाकुर ने विशेष रूप से युवाओं से संवाद किया इस संवाद में युवाओं ने पढाई, करियर, खेलों व युवाओं से जुड़े अनेक मुद्धों पर अनुराग सिंह ठाकुर से चर्चा की व कुछ सवाल भी पूछेे। अनुराग सिंह ठाकुर ने बताया कि आज युवाओं के बीच आकर उनसे बात कर उन्हे बहुत अच्छा लगा। उन्होंने बताया कि ये बड़ी ही खुशी की बात है कि ओएसजीयू युवाओं के लिए शिक्षा के क्षेत्र में अपना बेहतरीन योगदान दे रही है।

अनुराग सिंह ठाकुर ने किया ओएसजीयू के सामुदायिक रेडियो स्टेशन ‘भव्यावाणी‘ का उद्घाटन
अनुराग सिंह ने ठाकुर दीक्षांत समारोह में शामिल होने के अलावा ओम स्टर्लिंग ग्लोबल यूनिवर्सिटी के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में स्थापित भव्यावाणी नाम से सामुदायिक रेडियो स्टेशन का उद्घाटन किया। जिसकी टैगलाइन क्तपअपदह जीम त्मंसपजल है इसे 90ण्0 फ्रीक्वेंसी पर सुना जा सकेगा इस दौरान त्ण्श्र चक्षु ने अनुराग सिंह ठाकुर से बातचीत की और बधाई संदेश भी रिकॉर्ड किया व ‘भव्यावाणी‘ पर इसे प्रसारित भी किया गया।

इस अवसर पर पर कुलसचिव डॉ विनोद कुमार ने धन्यवाद प्रस्ताव देते हुए मुख्य अतिथियांें, चांसलर डॉ पुनीत गोयल, प्रो चांसलर डॉ पूनम गोयल व मैनेजमेंट,स्टाफ, और विद्यार्थियों का दीक्षंात समारोह में पहुंचने पर आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में मंच संचालन नीरज तनेजा व हिमानी खोखा ने किया।

error: Content is protected !!