बहादुरगढ़ में आयोजित 67 वी हरियाणा स्टेट सीनियर रेसलिंग प्रतियोगिता में पंहुचे प्रदेश भाजपा अध्यक्ष औम प्रकाश धनखड़
-पहलवानों ने बढ़ाया हरियाणा का गौरव – बोले धनखड़

बहादुरगढ़ :- सोनू धनखड़

हरियाणा खिलाडिय़ोंं,किसानों, वीर सैनिकों, वैज्ञानिकों और गीता के ज्ञाताओं की भूमि है। बहादुरगढ़ में आयोजित 67 वी हरियाणा स्टेट सीनियर रेसलिंग प्रतियोगिता में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष औम प्रकाश धनखड़ ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि हमारे खिलाडिय़ों के सीने ओलिंपिक मैडल और सैनिकों के सीने पर बहादुरी के मैडल से सजते है।

धनखड़ ने रेसलिंग प्रतियोगिता में भागीदार पहलवानों को प्रेरित करते हुए कहा कि लक्ष्य की प्राप्ति के लिए अपने हांगे को फोकस करो। जिस खिलाड़ी ने हांगे को फोकस किया वही खिलाड़ी कामयाब हुआ। बजरंग पूनिया, योगेश्वर दत्त, साक्षी मालिक , दीपक पूनिया सहित अनेक ऐसे पहलवान है , जिन्होंने अपनी साधना से लक्ष्य को हासिल किया और देश व प्रदेश का गौरव ब?ाया। धनखड़ ने युवा पहलवानों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि आयोजन समिति ने अच्छी व्यवस्था की है। यहां से हर पहलवान अपना लक्ष्य तय करके जाए। खिला?ी कभी हारता नहीं है बल्कि हारकर भी जीतने के लिए उठ खड़ा होता है। यही असली खिलाड़ी की पहचान है।

धनखड़ ने कहा कि हरियाणा ने हर क्षेत्र में तरक्की की है। ट्रैक्टर, कार , मोटरसाइकिल उत्पादन में हम अग्रणी है। हरियाणा का किसान अपने अतिरिक्त 15 करो? लोगों के लिए अन्न उत्पादन करता है। गीता के हम ज्ञाता हैं। चारों ओर गीता महोत्सव की धूम है। धनखड़ ने पहलवानों के हाथ मिलवाकर दूसरे दिन के कुश्ती मुकाबलों का शुभारंभ कराया। मुख्यमंत्री मनोहरलाल के मीडिया कॉर्डिनेटर राजकुमार कपूर ने हरियाणा की खेल नीति की प्रशंसा करते हुए कहा कि आज खिलाडिय़ों को अपने भविष्य की चिंता नही है। नई खेल नीति में खिलाडिय़ों के उज्जवल भविष्य को फोकस में रखा गया है। कुश्ती महासंघ के प्रदेश महासचिव एवं आयोजक राकेश कोच ने सभी अतिथियों का पहलवानों को आशीर्वाद देने के लिए आभार प्रकट किया । कार्यक्रम में पहुंचने पर पूर्व विधायक नरेश कौशिक, मुख्यमंत्री मनोहरलाल के मीडिया कॉर्डिनेटर राजकुमार कपूर, कुश्ती महासंघ के प्रदेश महासचिव राकेश कोच, भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष नवीन बंटी, विजेंद्र काला मांडोठी ,पूर्व चेयरमैन लीलू पहलवान, धर्मवीर वर्मा, कर्मवीर राठी ने प्रदेश अध्यक्ष औम प्रकाश धनखड़ का स्वागत किया। कार्यक्रम में प्रदेश भर से पहुंचे कुश्ती कोच, पहलवान और गणमान्यजन मौजूद रहे।