विश्व में भारत की होगी सबसे जवान सेना: जेपी दलाल
जिला भिवानी के करीब 1600 से अधिक युवाओं ने की शारीरिक सेना परीक्षा पास

भिवानी, 02 दिसंबर। प्रदेश के कृषि एवं पशु पालन मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि केंद्र सरकार की अग्रिवीर योजना देश हित में महत्वकांक्षी योजना है। इस योजना से रोजगार बढ़ेगा तथा देश की सेना जवान होगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पहले ही घोषणा की है कि अग्रिवीर योजना से सेवानिवृत प्रदेश के युवाओं को स्थाई सरकारी नौकरी प्रदान की जाएगी।

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने बताया कि अग्रिवीर योजना से भारतीय सेना में सबसे युवा सैनिक रहेंगे। इसलिए विश्व की सबसे युवा सेना होगी और सैनिक प्रशिक्षण लेकर सेवानिवृत के बाद देश हित में कार्य करते रहेंगे। उन्होंने बताया कि अग्रिवीर योजना के तहत सेना में भर्ती होने के लिए भिवानी के युवाओं में जोश व उत्साह है। उन्होंने बताया कि हजारों युवाओं ने पंजीकरण करवाकर शारीरिक परीक्षा में सफलता पाई है।

अग्रिवीर योजना के जिला भर्ती अधिकारी एवं कर्नल आंनद सांकले ने ये जानकारी देते हुए बताया कि इस योजना के तहत 18 नवंबर को जिला भिवानी के 606 युवाओं ने, 19 नवंबर को 593 युवाओं ने, 22 नवंबर को 309 युवाओं ने एसकेटी क्र्लक तथा 23 नवंबर को 109 युवाओं ने विभिनन ट्रेडों के लिए शारीरिक परीक्षा पास की है। उन्होंने बताया कि सेना भर्ती परीक्षा के फाइनल चयन प्रक्रिया के लिए चिकित्सा परीक्षण के लिए हिसार कैंट भेजा गया है।

error: Content is protected !!